वृंदावन के ‘निधिवन’ में वीडियो बनाने के मामले में पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

कोतवाली वृंदावन के निरीक्षक विनय मिश्रा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो प्रसारित करने वाले व्यक्ति सहित पांच लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

वृंदावन के ‘निधिवन’ में वीडियो बनाने के मामले में पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मान्यता है कि भगवान श्रीकृष्ण एवं राधा रानी तथा उनकी सखियां आज भी रात में रास लीला के लिए यहां आते हैं.

मथुरा :

मथुरा जिले (Mathura District) के वृन्दावन (Vrindavan) में ‘निधिवन' (Nidhivan) के प्रतिबंधित क्षेत्र का रात में वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने को लेकर पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. ‘निधिवन' में तुलसी के अति प्राचीन वृक्ष हैं. इसके बारे में मान्यता है कि भगवान श्रीकृष्ण एवं राधा रानी तथा उनकी सखियां आज भी रात में रास लीला के लिए यहां आते हैं. इस क्षेत्र में रात को रुकना प्रतिबंधित है. पुजारियों को भी रात में यहां रुकने की अनुमति नहीं है.

कोतवाली वृंदावन के निरीक्षक विनय मिश्रा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो प्रसारित करने वाले व्यक्ति सहित पांच लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है. 

निधिवन...वह रहस्यमयी जगह जहाँ भगवान श्रीकृष्ण आज भी रासलीला करते हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस अधीक्षक (शहर) मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि मामले को सुलझाने के लिए पुलिस थाने की टीम के अलावा दो और विशेष दलों का गठन किया गया है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)