अलीगढ़ में 70 महिलाओं के खिलाफ दर्ज हुई FIR, धारा 144 के बीच कर रहीं थी CAA के खिलाफ प्रदर्शन की कोशिश

दिल्ली में शाहीन बाग में हो रहे महिलाओं के धरने के बाद देश के कई अन्य शहरों में भी ऐसे प्रदर्शन होने लगे हैं. 

अलीगढ़ में 70 महिलाओं के खिलाफ दर्ज हुई FIR, धारा 144 के बीच कर रहीं थी CAA के खिलाफ प्रदर्शन की कोशिश

महिलाओं ने धारा 144 के खिलाफ जाकर प्रदर्शन करने की कोशिश की.

अलीगढ़:

नागरिकता संशोधन बिल और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में अलीगढ़ में 60-70 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. अलीगढ़ सिविल लाइंस के सर्कल अधिकारी (सीओ) अनिल सामनिया ने बताया कि यहां कुछ महिलाओं ने धारा 144 के खिलाफ जाकर प्रदर्शन करने की कोशिश की, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है. बता दें दिल्ली में शाहीन बाग में हो रहे महिलाओं के धरने के बाद देश के कई अन्य शहरों में भी ऐसे प्रदर्शन होने लगे हैं. 

बिहार में भी कई जिलों में CAA और NRC के खिलाफ अनिश्चितकालीन प्रदर्शन शुरू हो गए है. राजधानी पटना के सब्जीबाग और फुलवारी शरीफ में इस तरह के प्रदर्शन 12 जनवरी से जारी है. इलाहाबाद में भी इसी तरह का प्रदर्शन हो रहा है. ॉ

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी टस से मस नहीं हो रहे, क्या इससे हो रहा है BJP को फायदा?

उधर शाहीन बाग में प्रदर्शन के चलते सारिता विहार और कालिंदी कुंज का रास्ता एक महीने से बंद चल रहा है. दिल्ली पुलिस की ओर से एक बार फिर प्रदर्शनकारियों से रास्ता खोलने की अपील की गई है. दिल्ली पुलिस की ओर से ट्वीट किया गया है, हम प्रदर्शनकारियों से अपील करते हैं कि सहयोग करें और जनता के हित में रास्ता खाली कर दें'.

शाहीन बाग के आंदोलनकारियों का समर्थन करने के लिए पंजाब से आए सैकड़ों लोग


शाहीन बाग इलाके में वाहनों की आवाजाही शुरू करने की मांग को लेकर दी गई याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कानून व्यवस्था और जनता का हित देखते हुए कार्रवाई किया जाए. साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि लोगों की परेशानी देखते हुए,कानून व्यवस्था के तहत पुलिस कभी भी रोड खाली करा सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: CAA के विरोध में लखनऊ में भी बना 'शाहीन बाग'