यह ख़बर 26 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

‘आर्थिक आपातकाल’ झेल रहा है देश : बीजेपी

खास बातें

  • बीजेपी ने आरोप लगाया कि देश इन दिनों ‘आर्थिक आपातकाल’ झेल रहा है जिसमें सरकार की आर्थिक उदारवाद की नीति ‘अमेरिकी उधारवाद’ में बदल गई है और डॉलर मालामाल मगर रुपया कंगाल हो रहा है।
नई दिल्ली:

बीजेपी ने आरोप लगाया कि देश इन दिनों ‘आर्थिक आपातकाल’ झेल रहा है जिसमें सरकार की आर्थिक उदारवाद की नीति ‘अमेरिकी उधारवाद’ में बदल गई है और डॉलर मालामाल मगर रुपया कंगाल हो रहा है।
 
पार्टी उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने आपातकाल पर आयोजित गोष्ठी में कहा कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री जब जब देश में आर्थिक चमत्कार की तारीख देते हैं, तब तब अर्थव्यवस्था और चौपट होती दिखती है।
 
उन्होंने कटाक्ष किया, ‘‘दरअसल अर्थशास्त्रियों की सरकार जमीन शास्त्र से पूरी तरह कट चुकी है, जिसका नतीजा है कि देश सभी संसाधनों से भरपूर होने के बावजूद आर्थिक दिक्कतों से निजात नहीं पा रहा है।’’ बीजेपी नेता ने इस बात पर अफसोस जताया कि आज कथित रूप से अमेरिका तय कर रहा है कि भारत को कच्चा तेल किस देश से लेना है, ‘‘भारत को सबसे सस्ता तेल बेच रहे ईरान से अमेरिकी दबाव के चलते खरीद में भारी कटौती कर दी गई है।’’

पार्टी मुख्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार नकवी ने कहा, ‘‘आज देश आर्थिक आपातकाल झेल रहा है। यह आर्थिक आपातकाल आम आदमी के आर्थिक सरोकार पर हमला कर कुछ विदेशी कंपनियों एवं पूंजीपतियों के आर्थिक हितों की रक्षा के लिए है। इसके चलते महंगाई-बेरोजगारी चरम पर है, मूलभूत विकास का काम ठप्प पड़ा है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com