यह ख़बर 19 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रणब पर टीम अन्ना के आरोपों का जवाब वित्त मंत्रालय ने दिया

खास बातें

  • प्रणब मुखर्जी पर लगाए जा रहे टीम अन्ना के आरोपों का वित्त मंत्रालय ने जवाब दिया है। मंत्रालय ने प्रणब पर लगे सभी आरोप ख़ारिज कर दिये हैं।
नई दिल्ली:

प्रणब मुखर्जी पर लगाए जा रहे टीम अन्ना के आरोपों का वित्त मंत्रालय ने जवाब दिया है। मंत्रालय ने प्रणब पर लगे सभी आरोप ख़ारिज कर दिये हैं।

दो दिन में दूसरी बार अरविंद केजरीवाल ने प्रणब मुखर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनके राष्ट्रपति बनने से पहले उनके ख़िलाफ़ लगे आरोपों की जांच होनी चाहिए। केजरीवाल का कहना है कि राष्ट्रपति बनने के बाद संविधान के अनुसार प्रणब के खिलाफ जांच नहीं की जा सकेगी।

आखिरकार वित्त मंत्रालय ने अपनी चुप्पी तोड़ी। उसने छह पन्नों की चिट्ठी टीम को भेजी है। टीम अन्ना के आरोपों पर वित्त मंत्रालय ने 6 पन्नों की चिठ्ठी टीम अन्ना को भेजी है।

चिट्ठी में कहा गया है कि टीम अन्ना नैतिकता की बड़ी बड़ी बातें करती है जबकि प्रणब मुखर्जी पर आरोप लगाते वक्त यह नहीं बताया कि हाइकोर्ट में इससे जुड़ी जनहित याचिका पर सुनवाई चल रही है। और सुप्रीम कोर्ट में इससे जुड़ी जनहित याचिका पहले ही वापस ले ली गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शुरू से इस मामले में प्रशांत भूषण वकील रहे हैं लेकिन अब वह इस मामले में गैर न्यायिक तरीके से वो हासिल करना चाहते हैं जो वह कानूनी तरीके से नहीं कर पाए हैं। सरकार और टीम अन्ना की ये जंग कोई नई नहीं है। देखना है अब टीम अन्ना क्या जवाब देती है।