किसान आंदोलन : पुलिस ने दिल्ली-गाजियाबाद लेन सुबह खोली, दोपहर में फिर बंद की

भारतीय किसान यूनियन ने कहा - दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की लेन खुली रखी जाए ताकि आने जाने वाले लोगों को परेशानी न हो

किसान आंदोलन : पुलिस ने दिल्ली-गाजियाबाद लेन सुबह खोली, दोपहर में फिर बंद की

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लेन मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे दिल्ली पुलिस द्वारा खोल दी गई. दोपहर करीब एक बजे तक यह लेन खुली रही और ट्रैफिक भी फर्राटे भरता हुआ निकलता रहा. आंदोलनकारी किसानों की ओर से इस लेन को खोले जाने का स्वागत किया गया. लेकिन दोपहर एक बजे के बाद दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी. भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक का कहना है कि आंदोलन की ओर से बराबर दिल्ली पुलिस से यह मांग की जा रही है कि जिस प्रकार 26 जनवरी से पूर्व दिल्ली से गाजियाबाद की ओर आने वाली दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लेन खुली हुई थी, उसे उसी प्रकार खुला रखा जाए ताकि आने जाने वाले लोगों को परेशानी न हो. 

उन्होंने बताया कि दो माह तक आंदोलन भी चलता रहा और एक लेन पर पर ट्रैफिक भी चलता रहा. इतना ही नहीं मंच वाली रोड पर भी एक लेन एंबुलेंस के लिए चालू रखी गई थी, जिस लेन दिल्ली की ओर जाने वाली एंबुलेंस जाती थीं. लेकिन 26 जनवरी के बाद दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को पूरी तरह बंद कर दिया. इससे लोगों को परेशानी हो रही है.  

मंगलवार  सुबह यूपी गेट बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले रोड को खोल दिया. दोपहर करीब एक बजे तक इस रोड के खुलने रहने से दिल्ली से गाजियाबाद के अलावा मेरठ, लालकुआं, डासना, हापुड़ की ओर जाने वालों को बड़ी राहत रही.  26 जनवरी के बाद से दिल्ली पुलिस ने यह रोड पूरी तरह बंद कर रखी है. इसके कारण गाजियाबाद, मेरठ, लालकुआं, डासना, हापुड़ की ओर जाने वाली गाड़ियों को आनंद विहार या फिर अप्सरा बार्डर से निकलना पड़ रहा था, जिससे शाम को भारी जाम लगता था. आफिस लौटते समय लोगों का काफी समय बर्बाद हो रहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि मंगलवार सुबह रोड खोली गई तो आंदोलन की ओर से इसका स्वागत किया गया. लेकिन दोपहर एक बजे के करीब दिल्ली पुलिस ने इस रोड को फिर से बंद कर दिया. बता दें कि तीन नए कृषि कानूनों को लेकर किसान 28 नवंबर से यूपी गेट (गाजीपुर बार्डर) पर गाजियाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाली लेन पर आंदोलन कर रहे हैं.   
एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाह ने बताया कि दिल्ली से गाजियाबाद की ओर आने वाले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की लेन मंगलवार सुबह आठ बजे दिल्ली पुलिस द्वारा खोल दी गई थी और दोपहर करीब डेढ़ बजे इसे फिर से बंद कर दिया. इस दौरान इस लेन से सभी प्रकार के वाहन दिल्ली से गाजियाबाद की ओर गए. आनंद विहार और अप्सरा बार्डर पर इससे राहत महसूस की गई. खोले और बंद किए जाने के सवाल पर एसपी ट्रैफिक ने कहा कि यह दिल्ली पुलिस का निर्णय था, गाजियाबाद पुलिस को इस बारे में कोई सूचना नहीं है.