विज्ञापन
This Article is From Jan 28, 2020

नए अवतार में आ रहा है Facebook, लाइव होने से पहले यहां जानिए कैसा है फेसबुक का नया लुक

फेसबुक (Facebook) जल्द ही अपने नए लुक के साथ आने वाला है. फेसबुक फिलहाल कुछ यूजर्स को ही अपने इस नए वर्जन का एक्सेस दे रहा है.

नए अवतार में आ रहा है Facebook, लाइव होने से पहले यहां जानिए कैसा है फेसबुक का नया लुक
फेसबुक ने नए लुक में सफेद रंग का ज्यादा इस्तेमाल किया है.
नई दिल्ली:

दुनिया का सबसे बड़ा सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) अब नए अवतार में आने वाला है. फेसबुक ने अपने डेस्कटॉप वर्जन के नए लुक (Facebook New Look) को पेश कर दिया है. फिलहाल फेसबुक कुछ यूजर्स को ही अपने इस नए वर्जन का एक्सेस दे रहा है. हालांकि जल्द ही नए लुक को दुनिया भर में लाइव कर दिया जाएगा. फेसबुक का नया रूप ऐसे समय में आया है जब सोशल नेटवर्किंग की दिग्गज कंपनी अपने 2.5 बिलियन यूजर्स की गिनती करने के साथ ही कई कॉर्पोरेट विवादों का सामना कर रही है. फेसबुक के नए लुक की बात करें तो इसमें काफी बदलाव देखा जा सकता है.

iqdl7mcg

 

फेसबुक ने नए लुक में सफेद रंग का ज्यादा इस्तेमाल किया है. ऊपर की तरफ होम, वीडियो, मार्केटप्लेस, फ्रेंड्स समेत एक अन्य विकल्प दिया जाएगा. नए फेसबुक में लेफ्ट साइड में यूजर का नाम और कितनी पेंडिंग रिक्वेस्ट हैं वो दिखाई देंगी. उसके नीचे आपके ग्रुप्स के साथ-साथ Events, Saved, pages, Friends, Settings and Privacy और See More विकल्प मौजूद होंगे. राइट साइड में स्पॉनसर्ड के बाद बर्थडे और उसके नीचे कॉन्टेक्ट्स को जगह दी है.
 

rsn8f8mg

फेसबुक के इस नए अवतार में चीजें काफी साफ नजर आती हैं, साथ ही टेक्स्ट के साइज को भी बढ़ाया गया है. इससे आपके जरूरत की चीजें आपको साफ नजर आएगी और आप आसानी से अपने काम की चीजों का इस्तेमाल कर सकेंगे. 
इससे यूजर एक्सपीरियंस में भी काफी बदलाव होगा.

rh6uckhg

 
फेसबुक ने स्टोरी सेक्शन में भी बदलाव किया है. जहां आपके दोस्तों की स्टोरी दिखाई देती है वहां काफी बदलाव किया गया है. आप पहले की तरह ही अपने दोस्तों की स्टोरी पर रिएक्ट और कमेंट्स कर पाएंगे. खास बात ये है कि आप फुल स्क्रीन में तस्वीरें और वीडियो देख सकेंगे. 
 

 4v32mlto

फेसबुक ने यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर भी पेश किया है. फेसबुक अब डार्क मोड के साथ आ रहा है. डार्क मोड से आपको काफी फायदा होगा. रात में आप डार्क मोड को ऑन करके फेसबुक चला सकते हैं, इससे आपकी आंखों को काफी आराम मिलेगी. 

lu82uieo


सोशल मीडिया को रोजाना इतना समय देते हैं भारतीय
Global Web Index's Social Media Trends की 2019 की रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर में लोग रोजाना ढाई घंटे का समय सोशल नेटवर्क्स और मैसेंजिंग पर स्पेंड करते हैं. वहीं, भारत में लोगों ने रोजाना 2.4 घंटे सोशल मीडिया पर बिताए. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
नए अवतार में आ रहा है Facebook, लाइव होने से पहले यहां जानिए कैसा है फेसबुक का नया लुक
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com