देर रात ममता बनर्जी की कांग्रेस पर स्ट्राइक, पूर्व CM समेत 17 में से 12 विधायक TMC में शामिल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, जनता दल (यूनाइटेड) के राज्यसभा सांसद पवन वर्मा और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.

नई दिल्ली:

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा राज्य के 17 कांग्रेस विधायकों में से 12 के साथ टीएमसी में शामिल हो गए हैं. सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में विधायक पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख चुके हैं.कांग्रेस नेताओं के इस दल बदल के बाद तृणमूल कांग्रेस राज्य में प्रमुख विपक्षी दल बन गई है.पिछले कुछ महीनों से राज्य में तृणमूल कांग्रेस विस्तार की राह पर चल रही है. मेघालय में टीएमसी के विस्तार में कांग्रेस नेताओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया है. पार्टी इन राज्यों में अगले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर त्रिपुरा और गोवा में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही है.

कल मंगलवार को ममता बनर्जी की पार्टी ने तीन प्रमुख अधिग्रहण किए, जिससे टीएमसी कम से कम दो राज्यों हरियाणा और पंजाब में अपने पैर जमाने में सफल हुई है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व राज्यसभा सांसद पवन वर्मा और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस की पृष्ठभूमि वाले कई अन्य नेता पिछले कुछ महीनों में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं. इनमें सुष्मिता देव, लुईजिन्हो फालेरियो और अभिजीत मुखर्जी प्रमुख हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com