यूनिटेक ग्रुप जांच मामले में ED ने जब्‍त किए 101 प्‍लॉट और एक हेलीकॉप्‍टर

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से की गई जांच में पता चला कि यूनिटेक ग्रुप ने गलत तरीके से शिवालिक समूह को 574 करोड़ दिए,शिवालिक समूह की संस्थाओं ने इस पैसे से प्‍लॉट और  हेलीकॉप्टर खरीदे हैं. 

यूनिटेक ग्रुप जांच मामले में ED ने जब्‍त किए 101 प्‍लॉट और एक हेलीकॉप्‍टर

जब्‍त किए गए प्‍लॉट सांताक्रूज, मुंबई में स्थित हैं

खास बातें

  • जब्‍त किए गए 101 प्‍लॉट सांताक्रूज, मुंबई में हैं
  • हेलीकॉप्टर MS किंग रोटर्स एयर चार्टर्स प्राइवेट का है
  • जब्‍त की गई संपत्ति की कीमत है करीब 81 करोड़ रुपये
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यूनिटेक ग्रुप से जुड़ी जांच के मामले में 101 प्‍लॉट और 1 हेलीकॉप्टर को जब्त किया है जिनकी कीमत करीब 81.10 करोड़ रु. बताई गई है. ये प्‍लॉट सांताक्रूज, मुंबई में स्थित हैं और शिवालिक समूह के हैंजबकि हेलीकॉप्टर मेसर्स किंग रोटर्स एयर चार्टर्स प्राइवेट का है जो शिवालिक समूह की एक सहयोगी कंपनी है. प्रवर्तन निदेशालय की ओर से की गई जांच में पता चला कि यूनिटेक ग्रुप ने गलत तरीके से शिवालिक समूह को 574 करोड़ दिए,शिवालिक समूह की संस्थाओं ने इस पैसे से प्‍लॉट और  हेलीकॉप्टर खरीदे हैं. 

4 मार्च को, ईडी ने एनसीआर और मुंबई में शिवालिक ग्रुप, त्रिकार ग्रुप, यूनिटेक ग्रुप और कार्नौस्टी ग्रुप के परिसरों में 35 स्थानों पर तलाशी ली थी. कई लोगों से पूछताछ के बाद इन संपत्तियों का पता चला. इससे पहले, ईडी ने त्रिकार समूह और कार्नौस्टी समूह से संबंधित 349.82 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को जब्त किया था इस जब्ती के साथ इस मामले में कुल कुर्की 431 करोड़ रुपये तक पहुंच गईआगे की जांच प्रक्रिया में है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com