केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल को AIIMS से मिली छुट्टी, 'पोस्‍ट कोविड' परेशानियों के कारण हुए थे भर्ती

रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhariyal Nishank) को 'पोस्‍ट कोविड' परेशानियों को चलते 1 जून को दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती कराया गया था.

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल को AIIMS से मिली छुट्टी, 'पोस्‍ट कोविड' परेशानियों के कारण हुए थे भर्ती

रमेश पोखरियाल निशंक को 1 जून को दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती कराया गया था

खास बातें

  • एक जून को भती कराया गया था
  • अप्रैल में कोरोना संक्रमित हो चुके हैं
  • उन्‍होंने ट्वीट करके दी थी यह जानकारी
नई दिल्ली:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhariyal Nishank) को AIIMS से छुट्टी मिल गई है. उन्‍हें 'पोस्‍ट कोविड' परेशानियों को चलते 1 जून को दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती कराया गया था. निशंक को एक जून को सुबह एम्‍स ले जाया गया था और प्राइवेट वार्ड में रखा गया था. गौरतलब है कि 61 साल के निशंक को इसी वर्ष अप्रैल माह में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. ट्वीट करके इस बारे में जानकारी देते हुए उन्‍होंने कहा था- मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा था शिक्षा मंत्रालय का सारा काम सामान्य तरीके से जरूरी सावधानियों के साथ चल रहा है.

कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब देश में भी कोरोना के मामलों की संख्‍या कम हो रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में एक लाख 32 हजार 364 नए मामले दर्ज किए गए हैं.वहीं इस अवधि में 2713 मरीजों की मौत हुई है. इसी के साथ देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 16 लाख 35 हजार 993 हो गई है. वहीं संक्रमण दर 7 फीसदी के नीचे 6.37 फीसदी पर आ गई है. यह लगातार 11वां दिन है जब देश में संक्रमण की दर 10 फीसदी से नीचे दर्ज की गई है. इसके अलावा इस अवधि में 2 लाख 7 हजार 71 मरीज संक्रमण से मुक्त होने में कामयाब रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com