कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक के खिलाफ ईडी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

 ईडी ने  20 मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक लगाने के फैसले को रद्द करने की मांग की है.

कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक के खिलाफ ईडी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आईएनएक्स मीडिया घोटाला मामले में  कार्ति चिदंबरम को दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से गिरफ्तारी को लेकर मिली अंतरिम राहत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.  ईडी ने  20 मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक लगाने के फैसले को रद्द करने की मांग की है. इस पर  कार्ति चिदंबरम ने भी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की केवियट याचिका दी है. इस मामले की सुप्रीम कोर्ट 15 मार्च को सुनवाई करेगी.  अपनी याचिका में कार्ति चिदंबरम ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट बिना उनके पक्ष को सुने कोई आदेश न दे. आपको बता दें कि  दिल्ली दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी को 20 मार्च तक कार्ति को गिरफ्तार ना करने का आदेश दिया था.

INX मीडिया केस: CBI ने कार्ति चिदंबरम का नार्को टेस्ट कराने की मांगी इजाजत

गौरतलब है कि कल दिल्ली की एक निचली अदालत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 24 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.  राष्ट्रीय राजधानी की अदालत ने कार्ति चिदंबरम की उस याचिका को भी खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने तिहाड़ कारागार में अलग बंदीगृह की मांग की थी. अदालत ने कहा कि आरोपी और उनके पिता के सामाजिक दर्जे की वजह से उन्हें अन्य आरोपियों से अलग नहीं समझा जा सकता. कार्ति अभी सीबीआई की हिरासत में हैं.

वीडियो : मेरे लिए जेल में अलग से इंतजाम किया जाए : कार्ति चिदंबरम

अलग से मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आरोप लगाया है कि कार्ति चिदंबरम ने उनके पिता पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए पीटर व इंद्राणी मुखर्जी के स्वामित्व वाली आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये की विदेशी निवेश की मंजूरी दिलवाई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com