विज्ञापन
This Article is From Mar 22, 2022

तीन शहरों में बिल्डर हीरानंदानी ग्रुप के 24 ठिकानों पर ED की रेड, नवाब मलिक से जुड़ा है मामला, जानें- कैसे?

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की टीम ने आज जाने माने बिल्डर हीरानंदानी ग्रुप के 24 ठिकानों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी मुंबई, चेन्नई और बैंगलोर में चल रही है.

तीन शहरों में बिल्डर हीरानंदानी ग्रुप के 24 ठिकानों पर ED की रेड, नवाब मलिक से जुड़ा है मामला, जानें- कैसे?
प्रवर्तन निदेशालय की ये छापेमारी मुंबई, चेन्नई और बैंगलोर में चल रही है.
मुंबई:

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की टीम ने आज जाने माने बिल्डर हीरानंदानी ग्रुप के 24 ठिकानों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी मुंबई, चेन्नई और बैंगलोर में चल रही है. ग्रुप के डायरेक्टर्स के ठिकानों पर भी कारवाई की जा रही है. फाइनेंशियल गड़बड़ी के आरोप में ये छापेमारी की जा रही है. दरअसल ED की टीम अभी कुछ देर पहले ही मुंबई में अपने दफ्तर से निकली थी. केंद्र और महाराष्ट्र सरकार के बीच जारी तनाव के चलते कई नेताओं पर तलवार लटक रही है. ऐसे में ED की टीम के इस तरह से निकलने से ये कयास तेज हो गई थी कि आज किसी के यहां छापेमारी होने जा रही है.

ये भी पढ़ें- पुष्कर सिंह धामी कल लेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ, लगातार दूसरी बार बनेंगे राज्य के CM

वहीं ये टीम कुर्ला में गोआ वाला कंपाउंड पहुंची है. ये वही प्रॉपर्टी है. जिसकी खरीद में मंत्री नवाब मलिक पर मनी लांड्रिंग का आरोप लगा है और वो जेल में हैं. महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) 4 अप्रैल तक हिरासत में हैं.

नवाब को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछले माह ही नवाब मलिक को गिरफ्तार किया था. केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी पिछले माह, एनसीपी नेता मलिक के घर पहुंची थे. जहां उनसे एक घंटे पूछताछ की गई थी. इसके बाद उन्हें ईडी दफ्तर लाया गया था और लंबी पूछताछ के बाद मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया था.

VIDEO: गुड मॉर्निंग इंडिया: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा, LPG सिलेंडर की कीमतों में भी लगी आग


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com