'आप' के राष्ट्रीय सचिव को ED का नोटिस, अमेरिका में चंदा जुटाने से जु़ड़ा है मामला

खबरों के मुताबिक, पंकज गुप्ता के कहने पर पंजाब से आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैरा अमेरिका गए थे. वहां एक लाख अमेरिकी डॉलर का फंड इकठ्ठा किया गया था.

'आप' के राष्ट्रीय सचिव को ED का नोटिस, अमेरिका में चंदा जुटाने से जु़ड़ा है मामला

ED ने आम आदमी पार्टी के नेता को नोटिस भेजा है

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता (AAP National Secretary Pankaj Gupta) को प्रवर्तन निदेशालय ( ED) ने नोटिस भेजा है. उन्हें अगले हफ्ते पूछताछ के लिए बुलाया गया है. खबरों के मुताबिक, पंकज गुप्ता के कहने पर पंजाब से आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैरा अमेरिका गए थे. वहां एक लाख अमेरिकी डॉलर का फंड इकठ्ठा किया गया था. ईडी जानना चाहती है ये फंड कहां से आया. इससे पहले आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कहा था ईडी का नोटिस मिला है.

राघव चड्ढा ने ट्वीट कर कहा है कि जब वे राजनीतिक तौर पर हमें खत्म नहीं कर पाए तो बदनाम करने की कोशिश हो रही है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी को मोदी सरकार की पसंदीदा एजेंसी -प्रवर्तन निदेशालय से "लव लेटर" मिला है. इस पर वो तफ्सील से पूरी जानकारी प्रेस कान्फ्रेंस करके देंगे.

राघव चड्ढा दोपहर 1:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करके पूरी जानकारी देंगे.पिछले महीने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कान्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी एजेंसियों को यह जिम्मा दिया है कि किसी भी तरह विपक्ष के 15 नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव से पहले किसी भी तरह केस लगाकर बर्बाद करें.

हालांकि इस मुद्दे पर सियासत तेज होती दिख रही है. साथ ही बीजेपी और आम आदमी पार्टी में आरोप प्रत्यारोप का नया दौर शुरू हो सकता है. विपक्षी दल पहले ही बीजेपी पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप लगा चुके हैं.


विपक्ष का कहना है कि उनके नेताओं को सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों के जरिये निशाना बनाया जा रहा है और उनकी आवाज दबाई जा रही है. हालांकि सरकार या केंद्रीय एजेंसियों की ओर से हमेशा यही कहा जाता रहा है कि वे कानूनी दायरे में अपना काम कर रही हैं औऱ इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आम आदमी पार्टी को मिला ईडी का नोटिस