वकील ने जजों से की थी कोरोना से जूझ रहे रिश्तेदार के लिए मदद की गुहार,अब हाल पूछा तो बोले- बहुत देर हो गई

न्यायमूर्ति विपिन सांघी ने मौखिक रूप से कहा कि राज्य विफल हुआ है और हम सभी विफल रहे हैं."मौत पर शोक व्यक्त करते हुए पीठ ने आदेश में इसे दर्ज किया.

वकील ने जजों से की थी कोरोना से जूझ रहे रिश्तेदार के लिए मदद की गुहार,अब हाल पूछा तो बोले- बहुत देर हो गई

Delhi Corona Cases : राजधानी में कोरोना के सक्रिय मरीज भी तेजी से बढ़े हैं

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना का संकट (Delhi Corona Crisis) किस कदर गंभीर है कि ऊंचे ओहदों पर काम करने वाले लोग भी अपनों की जान नहीं बचा पा रहे हैं. ऐसी ही दर्द भरी दास्तां दिल्ली हाईकोर्ट में शुक्रवार को सामने आई. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में वकील अमित शर्मा लगातार वर्चुअल सुनवाई में पेश होते रहे. वो जजों से अपने जीजा की जिंदगी बचाने के लिए गुहार लगाते रहे. जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस रेखा पल्ली भी उनके लिए भरसक कोशिश करते रहे, लेकिन उनकी जिंदगी नहीं बचाई जा सकी.  

पीठ ने शुक्रवार को वकील से पूछा था कि क्या अभी भी मदद की जरूरत है. इस पर, भीतर से टूट चुके वकील ने कहा, "मदद की अब कोई जरूरत नहीं है. उनका अभी-अभी निधन हो गया है. मैं असफल हो गया हूं. यह सुनकर बेंच के जज बेहद निराश नजर आए. हाईकोर्ट ने कहा, “हम केवल यह कहना चाहते हैं कि राज्य मौलिक अधिकारों की रक्षा के अपने मौलिक दायित्वों को पूरा करने में विफल रहा है.'' 

इस मौके पर, न्यायमूर्ति विपिन सांघी ने मौखिक रूप से कहा कि राज्य विफल हुआ है और हम सभी विफल रहे हैं."मौत पर शोक व्यक्त करते हुए पीठ ने आदेश में इसे दर्ज किया. कोर्ट ने कहा, "हमें सुनवाई के दौरान सूचित किया गया है कि वकील के रिश्तेदार का निधन हो गया है, हम केवल यह कहना चाहते हैं कि राज्य मौलिक अधिकारों की रक्षा के अपने मौलिक दायित्वों को पूरा करने में विफल रहा है."

दरअसल वकील के जीजा को आईसीयू बेड की सख्त जरूरत थी.उन्होंने हाईकोर्ट में  रिट याचिका दाखिल की थी. उन्होंने रोते हुए बेंच को बताया था कि उनके जीजा को ऑक्सीजन युक्त आईसीयू की जरूरत है. उनकी भांजी थोड़ी-थोड़ी देर में फोन करती है कि मामा पापा को बचा लो लेकिन वो कुछ नहीं कर पा रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देश प्रदेश: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- दिल्ली के प्रति केंद्र की विशेष जिम्मेदारी