विज्ञापन
This Article is From Sep 27, 2021

भारत बंद के दौरान सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसान भगेल राम की हार्ट अटैक से मौत

भारत बंद के दौरान सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसान भगेल राम की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. 54 साल के भगेल राम जालंधर के रहने वाले थे.

भारत बंद के दौरान सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसान भगेल राम की हार्ट अटैक से मौत
भारत बंद का कई जगहों पर दिखा व्यापक असर (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

केंद्र के तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में आज किसानों ने 'भारत बंद (Bharat Bandh)' का आह्वान किया है. दिल्ली समेत अन्या राज्यों में किसान सड़क जाम करके बैठे हुए हैं. इस बीच, भारत बंद के दौरान सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसान भगेल राम की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. 54 साल के भगेल राम जालंधर के रहने वाले थे. उनकी मौत की सूचना आज सुबह सोनीपत पुलिस को दी गई. भारत बंद का पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों में व्यापक असर देखने को मिल रहा है. किसानों ने दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे को जाम कर दिया. 

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष को किसानों ने लौटाया
दिल्ली और यूपी के गाजीपुर बार्डर पर किसानों ने दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी को वापस लौटाया. अनिल चौधरी भारत बंद का समर्थन करने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे थे. हालांकि, किसानों ने कहा कि वो किसी राजनीतिक दल को आंदोलन स्थल पर रहने की अनुमति नहीं दे सकते. 

कई सड़कें बंद, पुलिस मुस्तैद
दिल्ली पुलिस ने भारत बंद को देखते हुए प्रमुख सड़कों को बंद कर दिया, जिसके चलते सुबह के समय कई हिस्सों में ट्रैफिक जाम देखा गया. लाल किले के आसपास की सड़कों के साथ-साथ गाजीपुर सीमा पर दोहरे कैरिजवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. प्रदर्शनकारियों द्वारा एनएच 24 और 9 को अवरुद्ध करने के कारण, सराय काले खां से आने वाले यात्री गाजियाबाद के लिए विकास मार्ग और डीएनडी के जरिये नोएडा जा सकते हैं. गाजीपुर बॉर्डर दोनों तरफ से बंद है. यूपी और दिल्ली के बीच आने-जाने के लिए डीएनडी फ्लाईवे, विकास मार्ग, सिग्नेचर ब्रिज और वजीराबाद रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

- - ये भी पढ़ें - -
* दिल्ली बॉर्डर पर लगा भयंकर जाम, गाड़ियों की लंबी कतारें, हाइवे पर ट्रैफिक की आवाजाही ठप
* 'किसानों की सभी मांगें जायज, बातचीत बहुत हो चुकी, अब...' : 'भारत बंद' को लेकर केंद्र पर बरसे केजरीवाल
* किसान आंदोलन : 'जाम हटाने के लिए किसानों को मनाने की कोशिश', सुप्रीम कोर्ट से हरियाणा सरकार

वीडियो: धरने पर हैं किसान,किया गाजीपुर बोर्डर की ओर से यातायात बंद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com