कर्नाटक : मंत्री पद से हटाने पर बोले अंबरीश, ' मैं चप्पल नहीं हूं जिसे पहनकर फिर फेंक दिया जाए'

कर्नाटक : मंत्री पद से हटाने पर बोले अंबरीश, ' मैं चप्पल नहीं हूं जिसे पहनकर फिर फेंक दिया जाए'

कन्नड़ फिल्‍म इंडस्ट्री में अंबरीश की छवि विद्रोही अभिनेता के रूप में रही है।

खास बातें

  • कर्नाटक की सरकार में आवास मंत्रालय संभाल रहे थे अभिनेता अंबरीश
  • मंत्री पद से हटाए जाने के विरोध में मांड्या जिले में हुए प्रदर्शन
  • लंबे विचारविमर्श के बाद तय हो पाई नए मंत्रियों की सूची
बेंगलुरू:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के मंत्रिमंडल से हाल ही में हटाए गए फिल्‍म अभिनेता अंबरीश ने विधायक पद से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने अपना इस्तीफा कर्नाटक विधानसभा के उपाध्‍यक्ष को भेजा है। हालांकि अंबरीश का इस्‍तीफा स्वीकार नहीं किया गया है क्‍योंकि इस दौरान उन्हें व्यक्तिगत तौर पर मौजूद रहने की जरूरत है। मंत्री पद से हटाए जाने पर कन्नड़ मेगास्टार अंबरीश ने अपनी पार्टी कांग्रेस को भेजे संदेश में कहा है, 'मैं चप्पल (स्‍लीपर) नहीं हूं जिसे पहना जाए और इसके बाद फेंक दिया जाए।'

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया  ने रविवार को अपने कैबिनेट में फेरबदल किया है। इसके तहत 13 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गए है जबकि 14 को हटाया गया है। अंबरीश कर्नाटक सरकार में आवास मंत्री थे और फेरबदल से पहले ही यह अटकलें थी कि उन्‍हें मंत्री पद से हटाया जा सकता है। विभाग में मंत्री के तौर पर अंबरीश के कामकाज की आलोचना हो रही थी।

हालांकि इसके बावजूद गृहनगर मांड्या में अंबरीश के प्रति समर्थन में कोई कमी नहीं आई है। उन्‍हें मंत्री पद से हटाए जाने के खिलाफ मांड्या जिले में प्रदर्शन हुए। कन्नड फिल्‍म इंडस्ट्री ने भी सुनहरे परदे के इस अभिनेता के प्रति समर्थन जताते हुए विरोधस्वरूप अपनी कुछ फिल्मों का प्रोडक्शन रोक दिया। कर्नाटक में सोमवार से ही कैबिनेट से हटाए गए और उम्मीद के बावजूद नए फेरबदल में स्‍थान नहीं बना सके विधायकों के समर्थकों का प्रदर्शन जारी है।

सीएम सिद्धारमैया और उनकी कांग्रेस पार्टी को इस बात का अच्‍छी तरह अहसास था कि यह अहम फेरबदल कई विधायकों को नाराज कर सकता है। इसी कारण नए मंत्रियों की सूची फाइनल करने में लंबा समय लगा। इस फेरबदल के जरिये सिद्धारमैया राज्य में वर्ष 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी छवि विश्वसनीय नेता के तौर पर पेश करना चाहते है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com