Dr Rajendra Prasad Birth Anniversary: CM योगी आदित्यनाथ, पीयूष गोयल सहित जानें किसने क्या कहा

डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती (Rajendra Prasad Birth Anniversary) पर आज उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा कई नेताओं ने उन्हें याद किया. डॉ राजेंद्र प्रसाद देश के पहले राष्ट्रपति थे और उन्होंने भारत के स्वाधीनता आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई थी.

Dr Rajendra Prasad Birth Anniversary: CM योगी आदित्यनाथ, पीयूष गोयल सहित जानें किसने क्या कहा

डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर कई नेताओं ने उन्हें याद किया.

नई दिल्ली:

डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती (Rajendra Prasad Birth Anniversary) पर आज उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा कई नेताओं ने उन्हें याद किया. डॉ राजेंद्र प्रसाद देश के पहले राष्ट्रपति थे और उन्होंने भारत के स्वाधीनता आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई थी. इतना ही नहीं देश के संविधान निर्माण में भी डॉ प्रसाद ने अपना योगदान दिया था. देश के इस महान नायक को याद करते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कू एप पर लिखा, "महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, देश के प्रथम राष्ट्रपति, 'सादा जीवन-उच्च विचार' सिद्धांत को अपने जीवन में धारण करने वाले 'भारत रत्न' डॉ. राजेन्द्र प्रसाद जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन. राष्ट्र निर्माण में आपका अतुल्य व अविस्मरणीय योगदान प्रत्येक भारतीय के लिए महान प्रेरणा है."

Koo App

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी कू एप पर अपनी भावनांए प्रकट की. उन्होंने​ लिखा, "स्वतंत्रता संग्राम में अपना अमूल्य योगदान देने वाले देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ.राजेन्द्र प्रसाद जी की जयंती पर उन्हें मेरा नमन. आज़ादी से पहले स्वतंत्रता आंदोलन के लिये, और बाद में राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने अपना जीवन देश और समाज के लिये समर्पित किया."

गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत ने अपने कू में लिखा, भारत के प्रथम राष्ट्रपति, #DrRajendraPrasad जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि और भारत के कानूनी बिरादरी को #NationalAdvocatesDay पर हार्दिक शुभकामनाएं, यह दिन एक वकील के रूप में डॉ राजेंद्र प्रसाद जी की प्रतिभा का लोहा मनाने के लिए मनाया जाता है.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंड़ा ने कू एप पर लिखा, राजेंद्र प्रसाद जी, भारतीय स्वतंत्रता कार्यकर्ता, वकील, विद्वान और बाद में, 1950 से 1962 तक भारत के पहले राष्ट्रपति को उनकी जयंती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि.

नेता गिरिराज सिंह ने कू एप पर राजेंद्र प्रसाद को याद करते हुए लिखा, "महान स्वतंत्रता सेनानी , ' भारत रत्न ' देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ . राजेन्द्र प्रसाद जी की जयंती पर उन्हें शत् - शत् नमन"

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कू एप पर लिखा, "स्वतंत्र भारत के प्रथम राष्ट्रपति और महान स्वतंत्रता सेनानी भारत रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद जी को जयंती दिवस पर सादर नमन"


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com