यह ख़बर 29 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मत पीओ शराब, तो पुलिस देगी गुलाब!

मुंबई:

नए साल के जश्न में नशे में धुत लोग गाड़ी चलाकर अपनी और दूसरों की जान जोखिम में न डालें, इस बाबत मुंबई पुलिस ने नया फरमान सुनाया है। बार मालिकों से कहा गया है कि उनके अहाते में जो भी गाड़ी चलाने की हालात में नहीं हैं, उन्हें घर पहुंचाने का इंतज़ाम किया जाए। वैसे जश्न में जो शराब का कॉकटेल नहीं लगाएंगे, उन्हें पुलिस गुलाब के फूल का तोहफा भी देगी।

मुंबई ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर डॉ भूषण कुमार उपाध्याय ने एनडीटीवी से कहा, "हमने बार मालिकों से उन ग्राहकों पर खास ध्यान देने को कहा है, जो नशे में धुत हों, ताकि वो गाड़ी चलाकर अपनी और दूसरों की जान जोखिम में न डालें। हमने उनसे बग़ैर परमिट शराब परोसने पर भी सख्ती दिखाने को कहा है। डॉ भूषण ने यह भी कहा कि अगर बार मालिक इस मामले में कोताही करते हैं तो उनपर कार्रवाई भी हो सकती है। नए साल की पूर्व संध्या पर 3500 से ज्यादा ट्रैफिक पुलिसकर्मी सड़क पर सिर्फ शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों को रोकने के लिए खड़े रहेंगे।

पुलिस का ये भी कहना है कि शहर में 25 डिविजन के ट्रैफिक पुलिसकर्मी अच्छा बर्ताव करने वाले ड्राइवरों को गुलाब का फूल देकर सम्मानित भी करेंगे, हर डिविजन में इसके लिए 300 फूल बांटे गए हैं। उधर, बार मालिकों का कहना है कि वो अपने ग्राहकों का ध्यान रखते हैं, नया साल भी अपवाद नहीं रहेगा। अहार, एमसीजीएम कमेटी के चेयरमैन निरंजन शेट्टी ने कहा, हम हमेशा से ही अपने ग्राहकों का ध्यान रखते हैं, पुलिस को चाहिए वो सड़क पर कार्रवाई के लिए उतरे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2006 से 2014 तक मुंबई पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने के 2,95,967 मामले दर्ज किए हैं, 46998 लाइसेंस भी सस्पेंड किए गए। इन्हीं उपायों से शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामलों में कमी आई है।