विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2015

घरेलू हिंसा मामला : सोमनाथ भारती एक दिन के लिए तिहाड़ जेल भेजे गए

Read Time: 2 mins
घरेलू हिंसा मामला : सोमनाथ भारती एक दिन के लिए तिहाड़ जेल भेजे गए
सोमनाथ भारती को अदालत ले जाती पुलिस (फोटो : पीटीआई)
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को उनकी पत्नी द्वारा दायर घरेलू हिंसा और हत्या का प्रयास मामले में रविवार को अदालत ने एक दिन के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया।

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, लेकिन सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में मध्यस्थता पर सुनवाई होने के कारण द्वारका कोर्ट ने सोमनाथ भारती को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। रविवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान सोमनाथ भारती ने दिल्ली पुलिस पर कस्टडी के दौरान टॉर्चर करने का आरोप लगाया। उन्होंने ड्यूटी मजिस्ट्रेट से कहा कि पुलिस कस्टडी में पिछले तीन दिन नर्क की तरह गुजरे।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार सिरोही ने भारती को सोमवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। भारती ने जेल में भगत सिंह की जीवनी और जेल के नियमों की किताब पढ़ने के लिए मांगी, जिसे अदालत ने मंजूर कर ली।

दिल्ली पुलिस ने अपने आवेदन में भारती को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध किया और कहा कि उनसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने की और जरूरत नहीं है। भारती की ओर से पेश वकील विजय अग्रवाल ने हालांकि दलील दी कि उन्हें सिर्फ एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा जाए।

अग्रवाल ने कहा, 'मामला उनके (भारती) और उनकी पत्नी के बीच मध्यस्थता के उद्देश्य से सुप्रीम कोर्ट में सोमवार के लिए सूचीबद्ध है। अदालत को कृपया उन्हें एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजना चाहिए और पुलिस को यह निर्देश दिया जाना चाहिए कि उन्हें सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाए।' सोमनाथ भारती ने अदालत से कहा कि उनकी पत्नी को सुलह के लिए बुलाया गया है और उनकी भी उपस्थिति जरूरी है। उन्होंने कहा कि उनसे सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी। (इनपुट भाषा से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जानें कौन थे के.आर्मस्ट्रांग, जिनको श्रद्धांजलि देने आज चेन्नई जा रही है BSP प्रमुख मायावती
घरेलू हिंसा मामला : सोमनाथ भारती एक दिन के लिए तिहाड़ जेल भेजे गए
3 सदस्यों की टीम हाथरस हादसे की करेगी जांच, जानिए कौन-कौन हैं सदस्य
Next Article
3 सदस्यों की टीम हाथरस हादसे की करेगी जांच, जानिए कौन-कौन हैं सदस्य
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;