यह ख़बर 09 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

झूठी शान के नाम पर बेटी का कत्ल, भाई ने बहन और जीजा को मारी गोली

खास बातें

  • हरियाणा के सोनीपत जिले में एक पिता ने अपनी बेटी को सिर्फ इसलिए मार दिया, क्योंकि वह किसी से प्यार करती थी। वहीं गुड़गांव में एक जोड़े को प्रेम विवाह की ऐसी सजा मिली कि इनके परिवार वालों ने ही इन्हें गोली मार दी।
सोनीपत / गुड़गांव / फतेहपुर:

हरियाणा में झूठी शान के नाम पर हत्या का ताजा मामला सामने आया है। सोनीपत जिले में एक पिता ने अपनी बेटी को सिर्फ इसलिए मार दिया, क्योंकि वह किसी से प्यार करती थी। इस नाबालिग लड़की को उसके पिता ने कई बार उस लड़के से मिलने से मना किया, लेकिन बेटी लाख मना करने के बाद भी अपने प्रेमी से मिलती रही। पिता को यह बात बिल्कुल रास नहीं आई और एक दिन उसने अपनी बेटी की गला घोटकर हत्या कर दी।

वहीं गुड़गांव स्थित सफैदापुर में एक जोड़े को प्रेम विवाह करने की ऐसी सजा मिली कि इनके परिवार वालों ने ही इन्हें गोली मार दी। शादी होने के कुछ साल बाद लड़की के परिवार वालों ने इन्हें एक रस्म के चलते मंदिर जाने के लिए बुलाया। मंदिर से वापस आने के रास्ते में लड़की के भाइयों ने पहले जीजा और फिर अपनी बहन को गोली मार दी।

उन्हें मरा समझकर ये लोग तो वहां से चले गए, लेकिन ये दोनों उस वक्त जिंदा थे। घायल लड़की ने पुलिस को फोन किया, जो उन दोनों को अस्पताल ले गई। अस्पताल में भर्ती अब यह जोड़ा खतरे से बाहर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में भी झूठी शान के लिए हत्या का मामला सामने आया है। इस वारदात में मां−बाप, अपनी बेटी के प्रेम विवाह करने से इतने खफा थे कि उन्होंने अपने दामाद की अपहरण के बाद हत्या कर दी। हत्या करने के बाद इन लोगों ने लाश को नदी में बहा दिया। दामाद की जान लेने के बाद लड़की के ये परिजन अब अपनी बेटी की तलाश में हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लड़की के पिता, चाचा, भाई और चचेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है।