यह ख़बर 14 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जाने वाले को रोक नहीं सकते : दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

पार्टी छोड़ कर जाने की बात करने वालों के सामने कांग्रेस कमज़ोर नहीं दिखना चाहती है, इसलिए पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह का कहना है कि जाने वाले को कोई रोक नहीं सकता। दिग्विजय सिंह की ये टिप्पणी तब आई है जब गोवा के एक विधायक और पूर्व मंत्री एंटानासियो मोंसरेट ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। मोंसरेट पणजी की सीट पर होने वाले उपचुनाव में उतरना चाहते हैं। ये सीट मनोहर पर्रिकर के केन्द्र सरकार में आकर रक्षामंत्री बनने से खाली हुई है।

दिग्विजय सिंह का कहना है कि जो जाना चाहे जा सकता है हम किसी को रोक नहीं सकते। हमारे लिए राजनीति में विचारधारा का महत्व होता है और हम उनसे इतना ही कह सकते हैं कि विचारधारा का परित्याग न करें। ऐसा पहले भी हुआ है कि कुछ लोग कांग्रेस छोड़ कर गए हैं, अपनी अलग पार्टी बनाई है और फिर लौट आए हैं। छोटे राज्यों में इस तरह की बातें देखने में आती रहती हैं।

दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के गोवा डेस्क के प्रभारी हैं। उन्होंने ये बातें वे दोना पाउला में कांग्रेस की चल रही चिंतन शिविर में हिस्सा लेते हुए पत्रकारों से कही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2012 के गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने हार गई थी। अब यहां 2017 में चुनाव होंगे। ऐसे में पार्टी अपने को दुबारा मज़बूत करने में जुटी हुई है। इसी सिलसिले में लुईज़िन्हो फेलेरियो को गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। पार्टी ने फेलेरियो और प्रताप सिंह राणे को आगे का रोडमैप बनाने की ज़िम्मेदारी सौंपी है। राणे फिलहाल विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं। मोंसरेट वरिष्ठ होने के बाद अपनी अनदेखी से नाराज़ बताए जा रहे हैं।