यह ख़बर 19 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिग्विजय ने केजरीवाल को कहा 'अहंकारी'!

खास बातें

  • कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के सदस्य अरविंद केजरीवाल को हिटलर की तरह अहंकार में चूर स्वार्थी महत्वाकांक्षी कहा।
नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के सदस्य अरविंद केजरीवाल को हिटलर की तरह अहंकार में चूर स्वार्थी महत्वाकांक्षी कहा।

कांग्रेस नेता ने शुक्रवार को केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा, "आपके बारे में मेरा नजरिया जन हित में लड़ने वाले योद्धा से बदलकर स्वार्थी महत्वाकांक्षी अहंकार में चूर व्यक्ति के तौर पर हो गया है जिसके मन में लोकतंत्र के लिए थोड़ा सम्मान है।"

दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह शनिवार को केजरीवाल से प्रश्न पूछेंगे। उन्होंने केजरीवाल से पूछा कि क्या वह पहले की तरह आरएसएस, अन्ना हजारे एवं योग गुरु रामदेव से जुड़े सवालों को अब भी खारिज कर देंगे।

सिंह ने अपने पत्र केजरीवाल के पूर्व सहयोगी भारतीय प्रशानिक सेवा (आईपीएस) के पूर्व अधिकारी वाईपी सिंह द्वारा उन्हें 'हिटलर' कहने का भी उल्लेख किया। सिंह ने कहा कि उन्हें केजरीवाल में हिटलर के गुण दिखते हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि केजरीवाल के सम्बंध सामाजिक कार्यकर्ता अरुणा रॉय, अन्ना हजारे एवं किरन बेदी के साथ लम्बे समय तक नहीं चल सके। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने अन्ना का उपयोग अपने महात्वाकांक्षा की पूर्ति के लिए किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंह ने कहा कि केजरीवाल सोनिया गांधी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय सलाहकार समिति में शामिल होना चाहते थे। उन्होंने कहा, "आप सोनिया गांधी से मिलना चाहते थे। आपने मुझसे निवेदन किया था कि मैं आप का नाम राष्ट्रीय सलाहकार समिति में शामिल होने के लिए प्रस्तावित करुं । मैंने आप का नाम प्रस्तावित किया था लेकिन असफल हो गया। उन्होंने (सोनिया गांधी) अरुणा रॉय को ले लिया।"