विज्ञापन
This Article is From Jun 12, 2021

दिल्ली में 14 जून से जिम और सैलून खोलने की मांग, व्यापारियों ने दिल्ली सरकार को लिखा पत्र

दिल्ली में कोरोना के कम होते मामलों के बीच व्यापारियों ने जिम और सैलून भी खोलने की मांग की है. व्यापारियों के संगठन चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने दिल्ली में 14 जून से जिम और सैलून खोलने की मांग रखी है.

दिल्ली में 14 जून से जिम और सैलून खोलने की मांग, व्यापारियों ने दिल्ली सरकार को लिखा पत्र
दिल्ली के व्यापारियों ने की जिम और सैलून खोलने की मांग. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Covid-19) के कम होते मामलों के बीच व्यापारियों ने जिम और सैलून भी खोलने की मांग की है. व्यापारियों के संगठन चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने दिल्ली में 14 जून से जिम और सैलून खोलने की मांग रखी है. इसके लिए सीटीआई ने दिल्ली सरकार (Delhi Govt) और डीडीएमए को पत्र भी लिखा है. दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona Cases) की रफ्तार कम होने के साथ ही राज्य सरकार ने पाबंदियां हटाते हुए अनलॉक (Delhi Unlock) की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बीते सप्ताह सात जून को दिल्ली में बाज़ार, मॉल, शॉपिंग कांपलैक्स और शराब की दुकानों से पाबंदी हटाते हुए ऑड ईवन के आधार पर खोलेने की अनुमति दी थी.

वैक्सीन पर नहीं घटा GST, रेमडेसिविर समेत कोरोना से जुड़े कई दवा-उपकरणों पर राहत

दिल्ली में अनलॉक के तहत कहां मिली राहत

अनलॉक के तहत 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो को चलाने की भी इजाज़त मिल गई है. बाज़ार, मॉल, शॉपिंग कॉम्पलेक्स (ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक) खुलेंगे. स्टैंडअलोन दुकानें और पास-पड़ोस की दुकानें रोजाना सुबह 10:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक खुलेंगी. प्राइवेट दफ्तर अपनी 50% क्षमता के साथ सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खुलेंगे. सरकारी दफ्तर भी खुलेंगे. क्लास वन अफसर 100% क्षमता और बाकी 50% क्षमता के साथ काम करेंगे. मेट्रो 50% क्षमता के साथ चलेगी. ई-कॉमर्स कंपनियां घर पर सामान डिलीवर कर सकती हैं.

BJP का दावा- क्लब हाउस चैट में दिग्विजय सिंह ने कहा: 'कांग्रेस सत्ता में लौटी तो कश्मीर में बहाल होगी धारा 370

इन जगहों पर जारी पाबंदी

जिम, स्पा, सैलून, इंटरटेनमेंट पार्क, वाटर पार्क, पब्लिक पार्क और गार्डन, असेंबली हॉल, ऑडिटोरियम, साप्ताहिक बाजार, एजुकेशनल और कोचिंग इंस्टीट्यूट, सिनेमा और थिएटर, रेस्टोरेंट और बार, बार्बर शॉप, ब्यूटी पार्लर, स्विमिंग पूल.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com