सर्दी का सितम, दिल्‍ली में गिरकर 7 डिग्री तक पहुंचा पारा, मौसम विभाग ने दी यह चेतावनी..

उधर, राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी है और राज्य में बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिली है.

सर्दी का सितम, दिल्‍ली में गिरकर 7 डिग्री तक पहुंचा पारा, मौसम विभाग ने दी यह चेतावनी..

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में दिल्‍ली का न्‍यूनतम तापमान और गिरने की आशंका जताई है

खास बातें

  • अगले कुछ दिनों में और‍ गिर सकता है दिल्‍ली का पारा
  • रविवार को न्‍यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस था
  • अधिकतम तापमान था सामान्‍य से चार डिग्री कम
नई दिल्‍ली:

Temperature dips in Delhi: दिल्‍ली में सर्दी सितम ढा रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली का न्यूनतम तापमान (Delhi's minimum temperature) सोमवार को सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और बर्फ से ढंके पश्चिमी हिमालय से सर्द हवाएं मैदानों की ओर चलने के साथ पारा और भी गिर सकता है. IMD के एक अधिकारी ने कहा कि 14 जनवरी तक पारा गिरकर पांच से छह डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस था जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम था.

घाटी में बर्फबारी से उत्तर भारत में ठिठुरन बढ़ेगी, यूपी और एमपी में बाऱिश के आसार

इससे पहले तीन जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में दिल्ली के आसमान पर बादल छाये रहने की वजह से कुछ दिन तक न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया था.रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस मापा गया था. शनिवार को यह 10.8 डिग्री सेल्सियस, शुक्रवार को 9.6 डिग्री सेल्सियस और बृहस्पतिवार को 14.4 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर रहा था.

राजस्‍थान में भी कड़ाके की ठंड
उधर, राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी है और राज्य में बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में राज्य के अनेक इलाकों में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, रविवार रात चुरू में न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री एवं गंगानगर में 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इससे पिछली रात की तुलना में क्रमश: तीन एवं चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दिखाता है.इसी तरह रविवार रात पिलानी में 3.9 डिग्री, सीकर में 4.0 डिग्री, बाड़मेर एवं एरन रोड में 5.0 डिग्री, बीकानेर में 5.4 डिग्री,फलौदी में 6.8 डिग्री और जोधपुर में 7.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा. बीते 24 घंटे में चुरू में दिन का अधिकतम तापमान 16 डिग्री एवं गंगानगर में 16.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

उत्तर भारत में बारिश से बढ़ी ठंड, कश्मीर में जवाहर सुरंग के पास 10 इंच बर्फबारी

जयपुर में न्‍यूनतम तापमान 7.4 डिग्री
राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में सोमवार को लगातार दूसरे दिन अच्छी धूप खिली, जहां रविवार रात का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री दर्ज किया गया था.मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के अनेक हिस्सों में सर्दी का प्रकोप अभी जारी रहेगा. विभाग ने आगामी दो दिन झुंझुनू, सीकर, अलवर, भरतपुर, चुरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, नागौर एवं पाली समेत कई जिलों में शीतलहर चलने की चेतावनी (यलो अलर्ट) जारी की है.

कश्मीर में रास्तों से बर्फ नहीं हटाने पर लोग प्रशासन से नाराज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)