Weather Forecast : दिल्ली-NCR में अगले कुछ घंटों में हो सकती है बारिश, आने वाले दिनों में तेज वर्षा के आसार, पढ़ें

Today’s Weather Forecast: मौसम विभाग ने मध्य और उत्तरी भारत के राज्यों में अगले चार-पांच दिनों में अच्छी से भारी बारिश की संभावना जताई है. सोमवार को दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम सहित आसपास के कई इलाकों में अगले दो-तीन घंटों में मध्यम से तेज बारिश की संभावना है. 

Weather Forecast : दिल्ली-NCR में अगले कुछ घंटों में हो सकती है बारिश, आने वाले दिनों में तेज वर्षा के आसार, पढ़ें

Today’s Weather report: दिल्ली-NCR में आज बारिश की संभावना. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज दिन में हल्की बारिश की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (IMD Predictions) ने सोमवार को मौसम को लेकर भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने मध्य और उत्तरी भारत के राज्यों में अगले चार-पांच दिनों में अच्छी से भारी बारिश की संभावना जताई है. ताजे अपडेट के अनुसार, सोमवार को दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम सहित आसपास के कई इलाकों में अगले दो-तीन घंटों में मध्यम से तेज बारिश की संभावना है. SAFAR (System of Air Quality and Weather Forecasting And Research) ने रविवार को बताया था कि दिल्ली में अगले दो दिनों में बारिश की घटनाएं बढ़ सकती हैं, उसके बाद के दिनों में तेज बारिश दर्ज की जा सकती है.

IMD ने एक ट्वीट में कहा है कि 2 अगस्त को पूरी दिल्ली, खरखोड़ा, बागपत,आगरा, बिजनौर, मथुरा, बरसाना, नंदगांव, दीग, भरतपुर, नागर, लक्ष्मणगढ़, कोटपुतली, सोनीपत, जींद, रोहतक, मेहम, भिवानी, चरखी दादरी, नरनौल महेंद्रगढ़. कोसली सहित कई अन्य इलाकों पर अगले कुछ घंटों में हल्की बारिश हो सकती है.

अगर दिल्ली में फिलहाल वायु गुणवत्ता की बात करें तो सोमवार को AQI संतोषजनक कैटेगरी में दर्ज हुआ है. सुबह में AQI 74 पर था. अगले दो-तीन दिनों में वायु गुणवत्ता इसी कैटेगरी में बने रहने का अनुमान है.

जुलाई में सामान्य से 7 प्रतिशत कम हुई बारिश, सही साबित हुआ IMD का पूर्वानुमान

कई राज्यों में बारिश से अलर्ट

राजस्थान में कई इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है. आगामी 48 घंटों के दौरान राज्य के कई इलाकों में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना जताई है. विभाग ने सोमवार को झालावाड़, बारां, कोटा और प्रतापगढ़ में भारी से अति भारी बारिश के लिये रेड अलर्ट जारी किया है. सोमवार से गुरुवार तक राज्य के कई हिस्सों में भी भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय है और पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अनेक हिस्सों में वर्षा हुई. पूर्वी इलाकों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हुई है. इस दौरान सोनभद्र, प्रयागराज, चित्रकूट, मुरादाबाद, महोबा और प्रतापगढ़ में वर्षा हुई. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में वर्षा होने का अनुमान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(ANI और भाषा से इनपुट के साथ)