Delhi Weather: दिल्ली-NCR में सुहाना हुआ मौसम, हल्की बूंदाबादी, पढ़ें IMD के अपडेट्स

Delhi Weather News : दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में गुरुवार दोपहर में हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने दोपहर 12.30 के अपडेट में कहा था कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की जा सकती है. 

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में सुहाना हुआ मौसम, हल्की बूंदाबादी, पढ़ें IMD के अपडेट्स

Weather Updates : दिल्ली-NCR के कई इलाकों में आज बारिश की संभावना. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

Weather Updates : मई में बिना मौसम की भारी बारिश देखने के बाद जून में उत्तर भारत के राज्यों को मॉनसून का इंतजार है. दक्षिणी-पश्चिम मॉनसून दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम, पूर्वी, पूर्वोत्तर भारत में पहुंच चुका है लेकिन भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, अभी इसके उत्तर और उत्तर पश्चिमी भारत में पहुंचने में देरी है. पिछले दो-तीन दिनों में मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में बारिश के आसार जताए थे, लेकिन अभी तक बारिश नहीं हुई है. हालांकि, गुरुवार को इसके आसार बने हैं. 

दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में गुरुवार दोपहर में हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने दोपहर 12.30 के अपडेट में कहा था कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की जा सकती है. 

विभाग ने बताया है कि उत्तरी दिल्ली, उत्तरी पूर्वी दिल्ली, उत्तरी पश्चिमी दिल्ली (नरेला, बवाना, अलीपुर, रोहिणी, कांझावाला) में बारिश हो सकती है. वहीं, एनसीआर में फरीदाबाद, बल्लभगढ़, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, छपरौला, नोएडा, ग्रेटर नोएडा में हल्की से मध्यम तेज बारिश हो सकती है.

इसके अलावा हरियाणा के सोहना, उत्तर प्रदेश के मेरठ, मोदीनगर, अमरोहा, किठोर, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, चंदौसी सिकंदराबाद, गुलौटी, टुंडला, जलेर, सादाबाद, सिकंदरा राव, इगला और अलीगढ़ में बारिश हो सकती है.

कोलकाता में हो रही लगातार बारिश

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता सहित राज्य के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. यहां कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज बंगाल में पूरा दिन बारिश होगी.

मॉनसून की स्थितियां अभी अनुकूल नहीं

मौसम विभाग ने बुधवार को कहा था कि मॉनसून के राजस्थान, गुजरात के शेष हिस्से, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली तक पहुंचने के लिए वायुमंडल संबंधी स्थितियां अब भी अनुकूल नहीं हैं. इसने कहा कि चक्रवातीय प्रवाह पूर्वी उत्तर प्रदेश और आसपास के इलाकों में बना हुआ है और वहां पश्चिमी विक्षोभ की भी स्थिति है. आईएमडी के महानिदेशक एम. महापात्र ने कहा कि ये स्थितियां मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल नहीं हैं. हालांकि, अगले दो-तीन दिनों में गुजरात और उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में मॉनसूनी गतिविधि दिख सकती है.

आईएमडी ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में वर्तमान चक्रवातीय स्थिति के कारण मॉनसून उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में अगले पांच दिनों में धीरे-धीरे पहुंच सकता है. मॉनसून पश्चिम उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पहुंच गया है. मॉनसून की उत्तरी सीमा दीव, सूरत, नंदरबार, भोपाल, नौगोंग, हमीरपुर, बाराबंकी, बरेली, सहारनपुर, अंबाला और अमृतसर से गुजर रही है. केरल में समय से दो दिन के विलंब के बाद तीन जून को पहुंचे दक्षिण पश्चिम मॉनसून ने तेजी से बड़े हिस्से को कवर किया.


इसके अलावा अगले दो-तीन दिनों में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में कई जगहों पर तेज से भारी वर्षा हो सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(एजेंसियों से इनपुट के साथ)