दिल्ली : गैंगवॉर के बीच पुलिस प्रशासन अलर्ट, तिहाड़ की 16 जेलों में लगाए गए 7,000 CCTV कैमरे

तिहाड़ जेल के परिसर में स्थित 16 जेलों में कैदियों की गतिविधियों की निगरानी करने के लिए सात हजार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. इनमें जेल नंबर तीन की वह बैरक भी शामिल है जिसमें गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत हुई थी.

दिल्ली : गैंगवॉर के बीच पुलिस प्रशासन अलर्ट, तिहाड़ की 16 जेलों में लगाए गए 7,000 CCTV कैमरे

तिहाड़ जेल परिसर में बढ़ी सुरक्षा.

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल के परिसर में स्थित 16 जेलों में कैदियों की गतिविधियों की निगरानी करने के लिए सात हजार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. इनमें जेल नंबर तीन की वह बैरक भी शामिल है जिसमें गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत हुई थी और उसके तीन गवाह की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अदालत ने सीसीटीवी कैमरे लगाने का आदेश दिया था. इस संबंध में तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल का कहना है कि जेल में कैदियों की गतिविधियों की निगरानी की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक जेल नंबर तीन में आए दिन कैदियों के बीच हिंसा और अंकित गुर्जर की मौत के बाद सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का काम लोक निर्माण विभाग के शुरू किया था. बताया गया कि जेल नंबर एक तथा दो में 630 तथा 608 सीसीटीवी लगाए गए हैं, जबकि जेल नंबर तीन में अब तक 757 कैमरे लग चुके हैं. तिहाड़ की नौ जेल में से सबसे अधिक कैमरे जेल आठ व नौ में लगाए गए हैं. यह दोनों जेल एक ही परिसर में हैं यहां 973 सीसीटीवी हैं.

जेल नंबर दस रोहिणी जेल में 504 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. यहां भी बाहरी दिल्ली के कई गैंगस्टर बंद हैं. जेल प्रशासन ने बताया कि मंडोली जेल नंबर 11 से लेकर 16 में कुल 1869 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. इस तरह तिहाड़, रोहिणी और मंडोली की 16 जेलों में 7069 सीसीटीवी लगाए गए हैं.

200 करोड़ रंगदारी केस : तिहाड़ जेल से ही जैकलीन को कॉल करता था सुकेश, ऐसे बनाया था उन्हें टारगेट

रोहिणी कोर्ट शूटआउट के बाद जेलों को अलर्ट पर रखा गया है

रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी के बाद तिहाड़ जेल की तीनों जेलों को अलर्ट पर रखा गया है. जिसमें तिहाड़ जेल, मंडोली जेल और रोहिणी जेल शामिल हैं. जेल में गैंगवार की आशंका के चलते तिहाड़ जेल प्रशासन ने सभी जेलों को खास अलर्ट पर रखा है. तिहाड़ की जेलों में कई कुख्‍यात गैंगस्‍टर बंद हैं, जिसे देखते हुए जेल प्रशासन ने एहतियातन यह कदम उठाया है. शुक्रवार को रोहिणी कोर्ट में घुसकर टिल्‍लू गैंग के बदमाशों ने गैंगस्‍टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी को गोली मार दी थी.

तिहाड़ की तीनों जेल में कई कुख्यात गैंगस्टर बंद हैं. जिसमें लॉरेंस बिश्‍नोई, टिल्लू, हाशिम बाबा, संपत नेहरा, नीरज बवानिया, नासिर, धेन्नु, अनिल भाटी ( सुंदर भाटी का भतीजा), रवि गंगवार, रोहित चौधरी, राशिद केबल वाला, अशोक प्रधान (गोगी का खास), रोहित मुई (सोनीपत का रहने वाला) शामिल हैं.

Video : तिहाड़ जेल से भागने की साजिश रच रहे गोगी गैंग के गुर्गे, जेल में बढ़ी सुरक्षा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com