विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 29, 2022

दिल्ली : सीवर में काम करने उतरे एमटीएनएल के तीन कर्मियों समेत चार की दर्दनाक मौत

Delhi Sewer Tank Accident : मृतकों में एक रिक्शा ड्राइवर भी शामिल है, जो इन तीनों को बचाने के लिए सीवर में उतरा था, लेकिन सीवर की ज़हरीली गैस की चपेट में आने से उसकी भी मौत हो गई.

Read Time: 3 mins
दिल्ली : सीवर में काम करने उतरे एमटीएनएल के तीन कर्मियों समेत चार की दर्दनाक मौत
सीवर की ज़हरीली गैस की चपेट में आने से उसकी भी मौत हो गई.
नई दिल्ली:

सीवर में बिना सुरक्षा उपकरणों के उतरने के बाद का एक और दर्दनाक हादसा (Delhi Septic Tank Accident) मंगलवार को सामने आया. ताजा घटना में दिल्ली के बदली इलाके में सीवर में काम करने गए एमटीएनएल के 3 कर्मचारियों समेत 4 की मौत हो गई है. बहादुरी दिखाते हुए कर्मचारियों को बचाने के लिए सीवर में उतरा रिक्शा चालक भी नहीं बच सका. बाहरी दिल्ली के बदली इलाके में एक सीवर में वायर का काम करने गए एमटीएनएल (MTNL) के 3 कर्मचारियों समेत 4 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. मृतकों में एक रिक्शा ड्राइवर भी शामिल है, जो इन तीनों को बचाने के लिए सीवर में उतरा था, लेकिन सीवर की ज़हरीली गैस की चपेट में आने से उसकी भी मौत हो गई.

बाहरी उत्तरी दिल्ली के डीसीपी बृजेन्द्र यादव के मुताबिक मंगलवार शाम करीब 6:34 बजे पीसीआर कॉल मिली कि बादली इलाके में एक सीवर में एमटीएनएल के 3 कर्मचारी सीवर में काम करने गए थे लेकिन बाहर नहीं आ पाए हैं इसके बाद दमकल विभाग की 4 गाड़ियां और दिल्ली पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. तुरंत एम्बुलेंस को भी बुलाया गया, मौके पर पहुंचकर पता चला कि एमटीएनएल के तीनों कर्मचारियों को बचाने के लिए एक रिक्शा ड्राइवर भी सीवर में कूद गया और वो भी सीवर से बाहर नहीं आ सका है.

पुलिस ने जेसीबी मशीन से सीवर को चौड़ा कर तोड़ा और सीवर के लोहे के जाल के ऊपर पुलिस को चारों लोगों के शव बरामद हुए ,ये जाल सीवर में एमटीएनएल के तारों को अलग करने के लिए लगाया गया है. मृतकों की पहचान बच्चू सिंह,पिंटू,सूरज कुमार साहनी और सतीश के तौर पर हुई.

इनमें 38 साल का सतीश रिक्शा चालक है जो रोहिणी सेक्टर 16 का रहने वाला था, बाकी एमटीएनएल के कर्मचारी है जो एक ठेकेदार के जरिये एमटीएनएल में ठेके पर रखे गए गए थे. पुलिस गरीब रिक्शा चालक के परिवार का पता लगा रही है. पुलिस का कहना है कि उनकी तरफ से बहादुरी दिखाने वाले गरीब रिक्शा चालक के परिवार को आर्थिक मदद भी दी जाएगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;