शरीर से लाचार रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति ने की खुदकुशी, मिले दो सुसाइड नोट

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पाया कि वहां 2 अलग-अलग सुसाइड नोट रखे हैं. जिसमें लिखा था कि 2020 में एक हादसे के बाद उन्हें कई फ्रैक्चर हो गए थे. तब से वो लगातार बिस्तर पर हैं, चल फिर नहीं सकते थे.

शरीर से लाचार रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति ने की खुदकुशी, मिले दो सुसाइड नोट

दिल्ली के गोविन्दपुरी में रिटायर दंपति प्रोफेसर ने की आत्महत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके से आत्महत्या की चौंका देने वाली घटना सामने आई है. दक्षिणी पूर्वी दिल्ली की डीसीपी ईशा पांडे के मुताबिक मंगलवार दोपहर एक कॉल मिला कि 2 लोगों ने कालका जी एक्सटेंशन में सुसाइड कर लिया है. मौके से मिले सुसाइड नोट से सामने आया है कि बुजुर्ग दंपति शारीरिक रूप से लाचार पड़ गए थे. जिसके चलते दोनों ने यह खौफनाक कदम उठाया. 

घटना की जानकारी मिलने के कुछ ही देर बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. वहां, अंजलि नाम की महिला ने बताया कि उसके 74 साल के पिता राकेश कुमार जैन और 69 साल की मां उषा राकेश कुमार जैन इसी इलाके में कई सालों से रह रहे थे. दोपहर को उनके केयरटेकर अजीत ने मुझे फोन कर बताया कि वो काफी देर से घर का दरवाजा खटखटा रहा है और घन्टी बजा रहा है, लेकिन कोई दरवाजा नहीं खोल रहा. उसके बाद मैं यहां पर पहुंची और अजीत ने जब लॉक तोड़कर दरवाजा खोला, तो उसके मां बाप स्टील के पाइप से लटके हुए मिले.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पाया कि वहां 2 अलग-अलग सुसाइड नोट रखे हैं. जिसमें लिखा था कि 2020 में एक हादसे के बाद उन्हें कई फ्रैक्चर हो गए थे. तब से वो लगातार बिस्तर पर हैं, चल फिर नहीं सकते थे. इसलिए उन्होंने आत्महत्या का निर्णय लिया है. पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम कराकर घरवालों को सौंप दिया है. मामले की जांच जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)