यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों पर दिल्ली पुलिस सख्त, होगी विभागीय कार्रवाई

यातायात नियमों (Traffic Rules) का उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस सख्ती बरतने जा रही है.यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले पुलिसकर्मियों को विभागीय कार्रवाई भी झेलनी पड़ेगी. 

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों पर दिल्ली पुलिस सख्त, होगी विभागीय कार्रवाई

यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी. (फाइल)

नई दिल्ली:

यातायात नियमों (Traffic Rules) का उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सख्ती बरतने जा रही है. दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त ऑपरेशन मुकेश चंद्र ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें दिल्ली पुलिस के कर्मियों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है. साथ ही चेतावनी दी गई है कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले पुलिसकर्मियों को सामान्य अभियोजन के साथ ही विभागीय कार्रवाई भी झेलनी पड़ेगी. आदेश में विस्तार से बताया गया है कि कैसे दिल्ली पुलिस के कर्मी यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं. 

आदेश में कहा गया है कि यह देखा गया है कि पुलिसकर्मी वाहन चलाते वक्त यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं. दोपहिया वाहन चलाते वक्त हैलमेट नहीं लगाते हैं और तीन सवारियों को बिठाते हैं. वहीं चौपहिया वाहनों में सीट बेल्ट नहीं लगाते हैं, वाहन चलाने के दौरान हाथ में मोबाइल लेकर उसका इस्तेमाल करते हैं और खराब नंबर प्लेट का इस्तेमाल करते हैं. 

आदेश में कहा गया है कि यातायात नियमों के इस तरह के उल्लंघन साफ नजर आते हैं. जिन्हें आम लोगों द्वारा पकड़ लिया जाता है और उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जाता है, जो कि काफी शर्मिंदा करने वाला होता है. 

साथ ही आदेश में कहा गया है कि यातायात दुर्घटनाओं में साल 2020 में दिल्ली पुलिस के 41 कर्मियों की मौत हो गई, जबकि 2021 में अभी तक दिल्ली पुलिस के 14 कर्मियों की मौत हुई है. यह आदेश शुक्रवार को जारी किया गया था. 

आदेश में कहा गया है कि पुलिस आयुक्त ने प्रत्येक पुलिसकर्मी को यातायात नियमों का पालन करने के सख्त आदेश दिए हैं. यदि कोई यातायात नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी. 

- - ये भी पढ़ें - -
* दिल्ली दंगों के मामले में आरोपपत्र किसी वेब सीरीज की पटकथा जैसा : उमर खालिद
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


* Hदिल्ली : कोरोना दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर पार्टी कर रही 8 महिलाओं सहित 32 गिरफ्तार