13 साल के बच्‍चे ने झगड़े के बाद पहले अपने दोस्‍त को किया किडनैप, फिर कर दी हत्या: पुलिस 

पीड़ित की मां के बयान के आधार पर अपहरण की धाराओं में मामला दर्ज किया गया और 13 साल के बच्‍चे से पूछताछ की गई थी. पुलिस उपायुक्‍त ने कहा कि किशोर ने खुलासा किया कि उसने पीड़ित को पत्थर से मार दिया और उसका फोन छीन लिया.  

13 साल के बच्‍चे ने झगड़े के बाद पहले अपने दोस्‍त को किया किडनैप, फिर कर दी हत्या: पुलिस 

किशोर ने खुलासा किया कि उसने अपने दोस्‍त को पत्थर से मार दिया है. (प्रतीकात्‍मक)

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली (Delhi) के रोहिणी इलाके में 13 साल के एक बच्‍चे ने झगड़े के बाद कथित तौर पर अपने आठ साल के दोस्‍त का अपहरण कर उसकी हत्‍या कर दी. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी को पकड़ लिया गया है. साथ ही पुलिस ने कहा कि आरोपी और पीड़ित के मध्‍य कुछ दिनों पूर्व झगड़ा हुआ था. उस घटना के बाद से ही आरोपी बदला लेने की फिराक में था. शनिवार दोपहर को पीड़ित के लापता होने के बाद उसके परिवार ने पुलिस से संपर्क किया. परिवार ने अपने लड़के को उसके दोस्‍त के घर के बाहर खेलते देखा था. 

अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत में वे बच्‍चे को नहीं ढूंढ सके, हालांकि जब उन्‍होंने उसके 13 साल के दोस्‍त से पूछताछ की तो सच्‍चाई सामने आई. उन्‍हें पता चला कि उसे जंगल में ले जाकर मार दिया गया है. 

पीड़ित की मां के बयान के आधार पर अपहरण की धाराओं में मामला दर्ज किया गया और 13 साल के बच्‍चे से पूछताछ की गई. पुलिस उपायुक्‍त (रोहिणी) प्रणव तायल ने कहा कि किशोर ने खुलासा किया कि उसने पीड़ित को पत्थर से मार दिया और उसका फोन छीन लिया.  

दिल्ली: काला जठेड़ी-लारेंस बिश्नोई गैंग के पांच शूटर गिरफ्तार, कारोबारियों से रंगदारी मांगने में थे शामिल

उन्‍होंने कहा कि पीड़ित का शव सोहाटी गांव के जंगल के इलाके से बरामद किया गया है. उन्‍होंने कहा, "आरोपी पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है और उसे निगरानी गृह भेज दिया गया है. जांच में सामने आया है कि आरोपी ने पीड़ित के साथ मारपीट करने की योजना बनाई थी, लेकिन हमले के दौरान पीड़ित की मौत के बाद वह भाग गया."

दिल्‍ली में कारोबारी की कार से दो करोड़ रु. की लूट के मामले में मास्‍टरमाइंड समेत 4 गिरफ्तार, एक आरोपी नाबालिग

तायल ने कहा, "घटना से पहले दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. पीड़ित की मां के कुछ पैसे और सामान खो गया था. इसके लिए उन्‍होंने कथित तौर पर आरोपी को दोषी ठहराया था, जिससे उनके बीच लड़ाई हुई थी. इसलिए, उसने बदला लेने की योजना बनाई और उसे पत्थर से मारा." 

डीसीपी ने कहा, "हमने लड़के को पकड़ लिया है और उसके परिवार के सदस्यों के साथ आगे पूछताछ की जा रही है. साथ ही काउंसलिंग भी जारी है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CM अरविंद केजरीवाल के घर पर हमला: दिल्‍ली हाइकोर्ट ने पुलिस से मांगा जवाब