विज्ञापन
This Article is From Sep 25, 2015

दिल्ली पुलिस का दावा, पेशेवर अपराधी की तरह व्यवहार कर रहे हैं आप विधायक सोमनाथ भारती

दिल्ली पुलिस का दावा, पेशेवर अपराधी की तरह व्यवहार कर रहे हैं आप विधायक सोमनाथ भारती
सोमनाथ भारती (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती गिरफ्तारी से बचने के लिए कम से कम दो लोगों का सहयोग ले रहे हैं जिनका उत्तरप्रदेश और हरियाणा में लंबा आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण पश्चिम) दीपेन्द्र पाठक ने कहा, ‘‘भारती पेशेवर अपराधी की तरह व्यवहार कर रहे हैं और उनका व्यवहार दिखाता है कि या तो वह खुद ऐसा सोचते हैं या फिर ऐसे लोगों का सहयोग ले रहे हैं जिनकी अपराध में विशेषज्ञता है।’’

पाठक ने कहा, ‘‘हमारे पास सूचना है कि कम से कम दो व्यक्ति, जिनका लंबा आपराधिक रिकॉर्ड रहा है, विधायक का सहयोग पहले ही दिन से कर रहे हैं जब से वह गिरफ्तारी से बच रहे हैं।’’

सोमनाथ भारती के कुत्ते का इलाज कराया दिल्ली पुलिस ने
बहरहाल पुलिस अधिकारियों की एक टीम आज भारती के आवास पर गई और उनके कुत्ते ‘डॉन’ को दक्षिण दिल्ली के जानवरों के एक क्लीनिक में ले गई जहां उसकी जांच की गई। कुत्ते को दिल की बीमारी है और कुछ समय से उसका उपचार नहीं चल रहा है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘जब हमें पता चला कि विधायक के लापता होने के बाद से कुत्ते का इलाज नहीं हुआ है तो हमने स्थानीय जिले की पुलिस को वहां भेजा और भारती की अनुपस्थिति में कुत्ते का इलाज कराने को कहा।’’

पूर्व कानूनमंत्री की पत्नी लिपिका ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि भारती कई बार अपने कुत्ते को उन पर छोड़ देते थे।

भारती के साथ आतंकी के जैसा व्यवहार कर रही दिल्ली पुलिस : मनीष सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पूरे प्रकरण पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि भारती के साथ आतंकवादी की तरह व्यवहार किया जा रहा है। सिसोदिया ने कहा, ‘‘पुलिस जिस तरीके से भारती को खोज रही है मानो वह आतंकवादी हों और जिस तरीके से भारती गिरफ्तारी से बच रहे हैं वह भी आश्चर्यजनक है।’’ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अंतिम बार आगरा के एक गांव के पास उनका पता चला और अब वह उत्तरप्रदेश छोड़ चुके हैं और हरियाणा चले गए हैं। कई पुलिस टीम को उनकी तलाश में पड़ोस के राज्यों में भेजा गया है।

दो दिनों में दो दर्जन से ज्यादा ठिकाने बदले सोमानाथ ने
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि विधायक ने पिछले दो दिनों में एक दर्जन से ज्यादा ठिकाने बदले हैं और लगभग इतने ही बार मोबाइल फोन बदला है और इस दौरान वह करीब आधा दर्जन वाहन बदल चुके हैं। उन्होंने कहा कि भारती ने पहचान बदलने के लिए विभिन्न तरह की पोशाकें भी पहनीं।

दीपेन्द्र पाठक ने कहा, ‘‘सोमनाथ भारती के खिलाफ गंभीर आरोप हैं और जो कोई भी उन्हें आश्रय, साजो सामान एवं अन्य संसाधन मुहैया करा रहा है उस पर भी कानूनी कार्रवाई होगी।’’ पाठक ने कहा कि पुलिस ने ‘‘ठोस रणनीति’’ बनाई है और दिल्ली पुलिस पूर्व कानून मंत्री को कठघरे में लाने को प्रतिबद्ध है।

उच्चतम न्यायालय आप विधायक सोमनाथ भारती की जमानत याचिका पर सुनवाई सोमवार को करने के लिए कल तैयार हुआ। उनकी पत्नी की शिकायत पर उनके खिलाफ हत्या का प्रयास और घरेलू हिंसा का मामला दर्ज है। इस मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय तीन दिन पहले उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर चुका है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
दिल्ली पुलिस का दावा, पेशेवर अपराधी की तरह व्यवहार कर रहे हैं आप विधायक सोमनाथ भारती
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com