गृह राज्यमंत्री अजय कुमार टेनी को ब्लैकमेल करने की कोशिश में 5 गिरफ्तार

17 दिसंबर को इस बारे में अजय कुमार टेनी ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय में जानकारी दी थी.  इसके बाद 5 लड़कों को गिरफ्तार किया गया है जो कि बीपीओ (BPO) में काम करते हैं.

गृह राज्यमंत्री अजय कुमार टेनी को ब्लैकमेल करने की कोशिश में 5 गिरफ्तार

कोर्ट ने इन पांचों आरोपियों को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है.

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को ब्लैकमेल करने के आरोप में पांचों लोगों को नार्थ एवेन्यू थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जांच में पुलिस ने विदेशी एजेंसी की भी मदद ली है. पुलिस के मुताबिक आरोपी लखीमपुर हिंसा के की कुछ अहम वीडियो फुटेज होने का दावा कर रहे थे. ये आरोपी और इन फुटेज के जरिये आजय मिश्रा टेनी को ब्लैकमेल कर रहे थे. दिल्ली पुलिस ने दो विदेशी एजेंसियों की भी मदद ली. यह दोनों एजेंसियां यूएस और रोमानिया की हैं. 

पुलिस ने अदालत के सामने यह दावा किया है कि इन पांचों ने 17 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर के बीच अजय मिश्रा टेनी को कम से कम 30 से 40 बार धमकी भरे कॉल किए और 2 करोड़ रुपए की मांग की है. पुलिस इनके एक और फरार साथी की तलाश कर रही है. इनके पास से कॉल के लिए इस्तेमाल की गई डिवाइस भी बरामद कर ली गई है.

'मंत्री को बर्खास्त करने से इनकार सरकार के नैतिक दिवालियेपन का सबसे बड़ा संकेत', प्रियंका गांधी का PM मोदी पर वार

इन पांच आरोपियों के रोल अलग अलग थे. इनका मास्टरमाइंड कबीर और अमित है जो दिल्ली में एक कॉल सेंटर चलाता था. इनका एक साथी प्रभात अभी फरार है, जिसकी तलाश दिल्ली पुलिस कर रही है. गिरफ्तार अश्वनी IT एक्सपर्ट है, जो गूगल सर्च कर अनयूज की डिटेल्स निकलता और फिर उन्हें VOIP कालिंग के लिए इस्तेमाल करता था और स्काई लाइट नाम की ऐप से नंबर फ़्लैश करता था. कुल कॉल्स का 15% निशांत नाम के आरोपी ने की है और 85% कॉल्स अमित काला नाम के ही दूसरे आरोपी ने की है.

ब्राह्मणों की नाराजगी की वजह से अजय मिश्रा टेनी को नहीं हटा रहे हैं पीएम मोदी : असदुद्दीन ओवैसी

ये लोग नोएडा सेक्टर 15 के पार्क में आकर कॉल करते थे क्योंकि यहां दिल्ली और नोएडा दोनो मोबाइल टावर के सिग्नल कैच करते थे. पुलिस ने अभी तक इनके पास से कॉल करने वाली डिवाइस बरामद कर ली है और पुलिस का कहना है अभी इनके एक और साथी को गिराफ्तार करना है जिसके लिए कोर्ट से 4 दिन की रिमांड माँगी थी और कोर्ट ने इन पांचों आरोपियों को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे पर अड़ा विपक्ष, सड़क से लेकर संसद तक प्रदर्शन