नवरात्रि पर मिलावटखोरों की करतूत : कोरोना के बीच कुट्टू के आटे ने किया बीमार, सैकड़ों की तबीयत खराब

गाज़ियाबाद के मोदीनगर इलाके और पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में मंगलवार को कुट्टू का आटा खाने से सैकड़ों लोगों की तबीयत खराब हो गई और अस्पताल में इलाज चल रहा है.

नवरात्रि पर मिलावटखोरों की करतूत : कोरोना के बीच कुट्टू के आटे ने किया बीमार, सैकड़ों की तबीयत खराब

मिलावटी कुट्टू का आटा खाने से सैकड़ों लोग बीमार.

गाजियाबाद:

चैत्र नवरात्रि का महीना सबसे पावन महीना माना जाता है, लेकिन मिलावटखोर यहां भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं. गाजियाबाद और पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में सैकड़ों लोग मिलावटी कुट्टू का आटा खाकर बीमार हो गए हैं. दिल्ली में बीमार होने वाले लोगों को आधिकारिक आंकड़ा 400 से कहीं ऊपर है, लेकिन स्थानीय लोग इसका दोगुना आंकड़ा बता रहे हैं.

दरअसल, नवरात्रों में समा के चावल और कूट्टू के आटे का बड़ा महत्व होता है. लेकिन मिलावट खोरी का धंधा यहां भी जोरों पर देखने को मिला है. गाजियाबाद से मोदीनगर सीकरी फाटक इलाके में कुट्टू का आटा खाने से करीब 40 लोगों की तबीयत खराब हो गई है. इन सभी लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया और इनका इलाज चल रहा है.

हल्दी पाउडर में मिलावट के आरोपी को खुद को निर्दोष साबित करने में लग गए 38 साल

वहीं मिलावटी कुट्टू का आटा खाने से पूर्वी दिल्ली में सैकड़ों लोग बीमार पड़े हैं. बुधवार की सुबह तक बीमारी पड़ने वालों की संख्या 425 के आसपास थी, लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि असल में कुछ 800 लोग बीमार पड़े हैं. बीमार लोगों का लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्पताल में कई लोग अपने परिजनों के साथ पहुंचे हैं. कुछ-कुछ घरों के तो सारे सदस्य ही बीमार हो गए हैं और सभी अस्पताल में भर्ती होने को मजबूर हैं. यह मामला तब हो रहा है जब कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और स्वास्थ्य सेवाएं फिर से प्रभावित होने लगी हैं.