दिल्ली मेट्रो राजधानी में और अधिक एंटी-स्मॉग गन तैनात करेगी

दिल्ली (Delhi) में लगातार बढ़ती प्रदूषण (Pollution) की समस्या को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने अपने परियोजना स्थलों पर और अधिक एंटी-स्मॉग गन (Anti Smog Gun) लगाने की योजना बनाई है.

दिल्ली मेट्रो राजधानी में और अधिक एंटी-स्मॉग गन तैनात करेगी

दिल्ली मेट्रो ने अपने निर्माण स्थलों पर प्रदूषण को कम करने के लिए 14 एंटी-स्मॉग गन को तैनात किया है

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में लगातार बढ़ती प्रदूषण (Pollution) की समस्या को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने अपने परियोजना स्थलों पर और अधिक एंटी-स्मॉग गन (Anti Smog Gun) लगाने की योजना बनाई है. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) (DMRC) के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने अपने निर्माण स्थलों पर प्रदूषण को कम करने के लिए पहले से ही 14 एंटी-स्मॉग गन को तैनात किया है जो निर्माण कार्य से निकलने वाले धूल के कणों के प्रदूषण को कम करने के लिए नियमित अंतराल पर अच्छी धुंध फेंकती हैं. 

मेट्रो में खड़े होकर कर सकेंगे यात्रा, सार्वजनिक बसें बढ़ीं- दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए हुए ये बदलाव

ये एंटी-स्मॉग गन (एएसजी) पहले भी कुछ समय के लिए लगाई गई थीं. दिल्ली और उसके आस-पास के शहरों में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए अधिकारियों के निर्देश पर राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल निर्माण गतिविधियां रोक दी गई हैं. 
डीएमआरसी के कॉरपोरेट संचार के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा, ‘‘वर्तमान में, गैर-प्रदूषणकारी प्रकृति के निर्माण कार्यों के अलावा सभी प्रकार के निर्माण कार्यों को निर्देशों के अनुपालन में रोक दिया गया है.''

Delhi Metro : पिंक लाइन पर आज से दौड़ी बिना ड्राइवर वाली मेट्रो, DMRC ने हासिल की यह उपलब्धि

उन्होंने कहा, ‘‘जबकि डीएमआरसी समय-समय पर जारी किए जा रहे प्रदूषण संबंधी सभी निर्देशों का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित कर रहा है, यह एंटी स्मॉग गन प्रदूषण से निपटने के लिए एक स्थायी उपाय के रूप में स्थापित की गई हैं और साल भर निर्माणस्थलों पर कार्यरत रहती हैं.''

DMRC में तैनात CISF के 7 स्निफर डॉग्स 10 साल की सर्विस के बाद रिटायर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)