Delhi Metro: नजफगढ़-ढांसा बस स्टैण्ड, पिंक लाइन खंड की शुरुआत इसी हफ्ते से

पिंक लाइन पर 38 मेट्रो स्टेशन हैं. इन खंडों पर मेट्रो का संचालन शुरू होने के साथ ही दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क का दायरा 390 किलोमीटर लंबा हो जाएगा. दिल्ली मेट्रो के पूरे नेटवर्क में 286 स्टेशन होंगे.

Delhi Metro: नजफगढ़-ढांसा बस स्टैण्ड, पिंक लाइन खंड की शुरुआत इसी हफ्ते से

Delhi Metro: नजफगढ़-ढांसा बस स्टैण्ड, पिंक लाइन खंड की शुरुआत 6 अगस्त से. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन का विस्तार कर बनाए गए नजफगढ़-ढांसा बस स्टैण्ड और त्रिलोकपुरी में पिंक लाइन गलियारे के एक छोटे से खंड का इसी हफ्ते छह अगस्त को उद्घाटन किया जाएगा. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. दिल्ली मेट्रो रेल कोरपोरेशन (डीएमआरसी) ने बताया कि केंद्रीय आवासीय और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इन दो खंड़ों का शुभारंभ करेंगे.

भारत में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार चिंता का कारण, AIIMS प्रमुख ने NDTV से कहा..

अधिकारियों ने बताया कि उद्घाटन समारोह छह अगस्त को सुबह ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा जबकि यात्री सेवा दोनों खंड़ों पर उसी दिन दोपहर तीन बजे से शुरू होगी.

करीब एक किलोमीटर लंबे नजफगढ़-ढांसा बस स्टैण्ड खंड के जरिए मेट्रो को नजफगढ़ के अंदरुनी क्षेत्रों तक ले जाएगा. मयूर विहार पॉकेट 1 और त्रिलोकपुरी संजय लेक स्टेशनों के बीच करीब 289 मीटर लंबा त्रिलोकपुरी खंड 59 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन से पूरी तरह जुड़ जाएगा और शहर के अहम स्थानों जैसे कि आनंद विहार रेलवे स्टेशन, आनंद विहार आईएसबीटी, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, साउथ एक्सटेंशन में बाजारों, आईएनए और लाजपत नगर से जुड़ जाएगा.


ATM से पैसा निकालना आज से महंगा, छुट्टी के दिन सैलरी-पेंशन, जानें 1 अगस्त से क्या बदला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिंक लाइन पर 38 मेट्रो स्टेशन हैं. इन खंडों के खुलने के साथ ही दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क 390 किलोमीटर लंबा हो जाएगा, जिसमें 286 स्टेशन होंगे.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)