विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 29, 2020

दिल्ली में LNJP अस्पताल के डॉक्टर असीम गुप्ता की कोरोना से मौत, इलाज करते वक्त हुए थे संक्रमित

दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP ) के एक कोरोना वॉरियर डॉक्टर की मौत हो गई है. 56 साल के डॉक्टर असीम गुप्ता की कोरोनावायरस के संक्रमण की चपेट में आने से रविवार को दिल्ली के निजी अस्पताल के आईसीयू में मौत हो गई.

Read Time: 3 mins

साकेत के मैक्स के ICU में हुई डॉक्टर असीम गुप्ता की मौत. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP ) के एक कोरोना वॉरियर डॉक्टर की मौत हो गई है. 56 साल के डॉक्टर असीम गुप्ता की कोरोनावायरस के संक्रमण की चपेट में आने से रविवार को दिल्ली के निजी अस्पताल के आईसीयू में मौत हो गई. उनकी स्त्री रोग विशेषज्ञ पत्नी भी कोरोना की चपेट में आई थीं, लेकिन वो कुछ दिन पहले ही इससे उबर गई थीं. उनके दो बेटे हैं. डॉक्टर गुप्ता का पिछले दो हफ्तों से इलाज चल रहा था और पिछले कुछ दिनों से वो वेंटिलेटर पर थे.

दिल्ली सरकार ने एलएनजेपी अस्पताल को केवल कोविड-19 मरीजों के इलाज वाले अस्पताल के रूप में तब्दील किया है. यहां अबतक 2700 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. अस्पताल की तरफ से आए बयान में कहा गया है, 'वह एनेस्थीसिया के डॉक्टर थे जो ड्यूटी करते समय कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे. हल्के लक्षण मिलने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां छह जून को उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी. हालत बिगड़ने पर उन्हें सात जून को LNJP अस्पताल के ICU में भर्ती किया गया.'

डॉक्टर असीम गुप्ता फिलहाल साकेत के मैक्स स्मार्ट के आईसीयू में भर्ती थे. उन्होंने आठ जून को इस अस्तपाल में एडमिट कराया गया था. यह अस्पताल भी खासकर कोविड मरीजों का इलाज कर रहा है. 

डॉक्टर असीम गुप्ता ने मई महीने में NDTV से बात की थी. उस वक्त सेना की ओर से कोरोना योद्धाओं को प्रतीकात्मक सलामी देने के लिए फूल बरसाए गए थे, जिसपर डॉक्टर गुप्ता ने कहा था, 'यह बहुत ही दुख की घड़ी है, ऐसे में पूरा देश हमारे साथ खड़ा है, हम पर गर्व कर रहा है, जो हमारा हौसला बढ़ाएगा. हम सब साथ मिलकर कोरोना को हराएंगे.'

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में अबतक करीब 1,000  स्वास्थ्यकर्मी आ चुके हैं. कोरोना से अबतक तीन डॉक्टरों की मौत हो चुकी है- एम्स के डॉक्टर, जे.एन. पांडेय, NHSRC के डॉक्टर अश्विनी प्रताप और ओखला में फोर्टिस एस्कॉर्ट हार्ट इंस्टीट्यूट के डॉक्टर यासिर नसीम इसकी चपेट में आ चुके हैं.

(भाषा से इनपुट के साथ)

Video: दिल्ली के LNJP अस्पताल के डॉक्टर असीम गुप्ता की कोरोना की वजह से मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिमाग खाकर जान ले लेता है यह अमीबा, इस तरह के पानी में पाया जाता है
दिल्ली में LNJP अस्पताल के डॉक्टर असीम गुप्ता की कोरोना से मौत, इलाज करते वक्त हुए थे संक्रमित
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Next Article
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;