दिल्ली सरकार ने बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को घोषित किया नॉन कोविड अस्पताल

दिल्ली सरकार ने बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को अब नॉन कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है. यानी अब यहां किसी कोरोना मरीज का इलाज नहीं होगा.

दिल्ली सरकार ने बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को घोषित किया नॉन कोविड अस्पताल

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को अब नॉन कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है. यानी अब यहां किसी कोरोना मरीज का इलाज नहीं होगा. दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया. आदेश में कहा गया है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर ने निवेदन किया था कि बाड़ा हिंदू राव अस्पताल को कोविड अस्पताल से नॉन कोविड अस्पताल घोषित किया जाए.

हाथरस केस को दिल्ली या मुंबई ट्रांसफर कराना चाहता है परिवार, कोर्ट में रखी मांग: वकील सीमा कुशवाहा

दिल्ली सरकार ने इस निवेदन का परीक्षण किया और पाया कि इस अस्पताल में पहले ही मरीज़ कम थे, उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने निवेदन भी किया है. ऐसे में तुरंत प्रभाव से इस अस्पताल को कोविड अस्पताल के लिस्ट से हटाया जाता है. दिल्ली सरकार ने बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को 14 जून को कोविड हॉस्पिटल घोषित किया था.

यह वह समय था जब दिल्ली में कोरोना मामले बड़े पैमाने पर सामने आ रहे थे. लेकिन अस्पताल का मेडिकल स्टाफ लगातार अपने वेतन के लिए संघर्ष कर रहा था, हड़ताल और प्रदर्शन कर रहा था. जिसके बाद पहली दिल्ली सरकार ने इस अस्पताल के सभी मरीजों को दिल्ली सरकार के अस्पतालों में शिफ्ट किया.


दिल्ली की शांति एवं सद्धाव समिति ने फेसबुक मामले की जांच प्रक्रिया के दौरान गवाहों से बात की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उसके बाद दिल्ली की नगर निगमों को कहा कि अगर आपको अस्पताल चलाने में समस्या आ रही है और आप स्टाफ का वेतन तक नहीं दे पा रहे तो अपने अस्पताल दिल्ली सरकार को सौंप दें. इसके बाद अब बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को नॉन कोविड हॉस्पिटल घोषित कर दिया है.