दिल्ली: 27 साल के डॉक्टर की कोरोना से हुई मौत, साथी डॉक्टरों ने मदद के लिए जुटाए थे 2 लाख रुपए

कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइन पर लड़ रहे दिल्ली के एक 27 साल के डॉक्टर की पिछले शनिवार की मौत हो गई. डॉक्टर जोगिंदर चौधरी कोविड मरीजों के लिए निर्धारित किए गए डॉक्टर बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में कार्यरत थे.

दिल्ली: 27 साल के डॉक्टर की कोरोना से हुई मौत, साथी डॉक्टरों ने मदद के लिए जुटाए थे 2 लाख रुपए

27 साल के डॉक्टर जोगिंदर चौधरी की कोरोनावायरस से मौत.

खास बातें

  • दिल्ली के एक और डॉक्टर की कोरोना से मौत
  • 27 साल के डॉक्टर जोगिंदर चौधरी कोरोना से जंग हारे
  • इलाज के लिए BSA डॉक्टर्स एसोसिएशन ने जुटाए थे 2 लाख
नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus:कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइन पर लड़ रहे दिल्ली के एक 27 साल के डॉक्टर की पिछले शनिवार की मौत हो गई. डॉक्टर जोगिंदर चौधरी कोविड मरीजों के लिए निर्धारित किए गए डॉक्टर बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में कार्यरत थे. पिछले 27 जून को उनके कोरोना से संक्रमित होने की रिपोर्ट आई थी, तबसे ही उनका इलाज चल रहा था. लगभग एक महीने की जंग के बाद डॉक्टर चौधरी से इस भयानक संक्रामक बीमारी से हार गए. 

यह भी पढ़ें: कोरोना से जंग के बीच CM केजरीवाल ने 450 बेड के नए अस्पताल का किया उद्धाटन, बनाए जाने है 700 बेड

पहले उन्हें सरकारी अस्पताल लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी स्थिति खराब होने के बाद उन्हें श्री गंगाराम हॉस्पिटल ले जाया गया. यहां उनके इलाज के लिए उनके परिवार को 3.4 लाख का बिल थमाया गया. उनके इलाज के लिए बाबा साहेब डॉक्टर्स एसोसिएशन ने 2.8 लाख की रकम जुटाई. वहीं उनके किसान पिता ने अस्पताल प्रशासन को चिट्ठी लिखी. BSA डॉक्टर्स एसोसिएशन ने इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी पत्र लिखा.  पिता की चिट्ठी पाने के बाद हॉस्पिटल डॉक्टर जोगिंदर चौधरी के इलाज का पूरा खर्चा उठाने को तैयार हो गया. 

डॉक्टर चौधरी मध्य प्रदेश के सिंगरौली के थे और पिछले साल नवंबर में ही उन्होंने अंबेडकर हॉस्पिटल के कैजुअल्टी डिपार्टमेंट को जॉइन किया था. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में COVID-19 के एक्टिव केस हुए कम, पॉजिटिविटी रेट भी घटा : सत्येंद्र जैन 

पिछले हफ्ते संविदा पर तैनात एक डॉक्टर 42 साल के डॉक्टर जावेद अली की भी कोरोनावायरस से मौत हो गई थी. वो दिल्ली सरकार के नेशनल हेल्थ मिशन से जुड़े हुए थे. उनका लगभग तीन हफ्तों तक इलाज चला था. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने उनके परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा देने की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अप्रैल महीने में ही कोरोनावायरस से लड़ाई में जान गंवाने वाले हेल्थवर्कर्स के परिवारों को 1 करोड़ का मुआवजा देने का ऐलान किया था.

Video: कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार हमेशा पारदर्शी रही है : सत्येंद्र जैन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com