दिल्ली में कोरोना के मामले और बढ़े, पॉजिटिविटी रेट 4 फीसदी के करीब

दिल्‍ली में शुक्रवार को 24 घंटे में कोरोना के 366 नए मामले दर्ज किए गए जबकि कोरोना पॉजिटिविटी रेट 'छलांग' मारकर 3.95% तक पहुंच गया है.

दिल्ली में कोरोना के मामले और बढ़े, पॉजिटिविटी रेट 4 फीसदी के करीब

दिल्‍ली में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली :

Delhi corona cases updates: देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों में चिंता बढ़ा दी है. दिल्‍ली में शुक्रवार को 24 घंटे में कोरोना के 366 नए मामले दर्ज किए गए जबकि कोरोना पॉजिटिविटी रेट 'छलांग' मारकर 3.95% तक पहुंच गया है.यह पॉजिटिविटी रेट, इस वर्ष तीन फरवरी के बाद से सबसे ज्‍यादा है. गौरतलब है कि दिल्‍ली में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है. दिल्‍ली में गुरुवार को कोरोना के  325 नए मामले सामने आए थे. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते DDMA की 20 अप्रैल को बैठक बुलाई गई है. 

गौरतलब है कि दिल्ली के उप-मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हाल ही में स्‍वीकार किया कि दिल्‍ली के कोरोना के मामले में बढ़े हैं, लेकिन उन्‍होंने कहा कि फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है.यह पता लगना बाकी है कि यह पुराना ही वेरियंट है या नया. यह जीनोम सिक्वेंसिंग से पता चलेगा. उन्‍होंने कहा था‍ कि किसी भी स्कूल में एक भी केस आता है तो हम इस पर नजर रखते हैं.दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली शिक्षा निदेशालय (DoE) ने स्कूलों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं.  DoE के निर्देश में कहा गया है कि अगर स्कूल में कोरोना का कोई मामला सामने आता है तो तत्काल शिक्षा निदेशालय को सूचित किया जाए और पूरे स्कूल या फिर पूरे विंग को कुछ समय के लिए बंद किया जाए.शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी दिशानिर्देश में स्कूलों को कोरोना नियमों के सख्ती से पालन की हिदायत दी गई है

उधर, दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारत में कोरोना के आज के मामलों में कुछ कमी देखने को मिली है. देश में पिछले 24 घंटे में 949 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए हैं. जो कि कल के मुकाबले 5.7 फीसदी कम हैं. सरकार की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है. जबकि पिछले 24 घंटे में 810 लोग कोरोना वायरस से सही हुए हैं. कोरोना के सक्रिय मामले घटकर के 11,191 रह गए हैं.

- ये भी पढ़ें -

* VIDEO: "मैं राम को नहीं मानता, राम कोई भगवान नहीं" - जीतन राम मांझी का विवादित बयान
* 'मैंने ही अधिकारियों को अरविंद केजरीवाल से मिलने भेजा' : भगवंत मान बनाम विपक्ष
* "दुनिया का पेट भर रहे हैं भारतीय किसान, मिस्र ने दी गेहूं आपूर्तिकर्ता के रूप में मंजूरी: पीयूष गोयल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कम हाइट के कारण नहीं मिल रही थी जॉब, जानिए कैसे कांग्रेस MLA ने की मदद