यह ख़बर 21 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में बच्ची से रेप के खिलाफ पीएम आवास के बाहर प्रदर्शन

खास बातें

  • पीएम आवास के बाहर प्रदर्शनकारियों की भीड़ को काबू करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस मुख्यालय के बाहर भी प्रदर्शन जारी है। वहीं इंडिया गेट पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
नई दिल्ली:

राजधानी में पांच साल की बच्ची से रेप के विरोध में प्रदर्शनों का सिलसिला आज भी जारी है। राजनीतिक दलों के साथ−साथ आम लोग भी सड़कों पर निकले उतरे हैं। 'आम आदमी पार्टी' के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन किया। पुलिस को प्रदर्शनकारियों की भीड़ को काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

वहीं, बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ की तरफ बढ़ने की कोशिश की थी, हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक दिया। प्रदर्शनों के मद्देनजर इंडिया गेट पर भी पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही, दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के घर के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस मुख्यालय के बाहर आज भी कुछ प्रदर्शनकारी जमा हैं और वे पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार को हटाने के साथ-साथ इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। रेप पीड़ित मासूम की हालत में अब सुधार है। एम्स के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डीके शर्मा ने बताया कि बच्ची की सेहत में अब काफी सुधार है और उसकी जान को कोई खतरा नहीं है। उन्होंने बताया कि अब बच्ची पूरी तरह से होश में है, हालांकि उसे हल्का बुख़ार है। बच्ची ने अपने मां-बाप और डॉक्टरों से बात भी की। साथ ही उन्होंने कहा कि बच्ची को दो हफ्ते में अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।