उत्तर प्रदेश को सर्दी से मिली राहत, तो बदलते मौसम से दिल्ली की 'हवा' खराब

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Weather Updates) में पिछले 24 घंटों के दौरान तापमान में बढ़ोतरी के कारण लोगों को ठंड से खासा राहत मिली है. वहीं दिल्ली में AQI 325 मापा गया जो कि बेहद खराब स्थिति मानी जाती है.

उत्तर प्रदेश को सर्दी से मिली राहत, तो बदलते मौसम से दिल्ली की 'हवा' खराब

दिल्ली की वायु गुणवत्ता बेहद खराब स्थिति में है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश को सर्दी से मिली राहत
  • दिल्ली की वायु गुणवत्ता खराब
  • दिल्ली का AQI 325 मापा गया
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Weather Updates) में पिछले 24 घंटों के दौरान तापमान में बढ़ोतरी के कारण लोगों को ठंड से खासा राहत मिली है. आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के अयोध्या तथा बरेली मंडलों में रात के तापमान में काफी इजाफा दर्ज किया गया. इसके अलावा आगरा और मेरठ मंडलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहा. बाकी मंडलों में यह सामान्य रहा. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Updates) में मौसम में काफी बदलाव देखा गया, जहां सुबह घना कोहरा छाया हुआ था तो वहीं शाम होते-होते आसमान बिल्कुल साफ नजर आने लगा.

आज (बुधवार) सुबह दिल्ली का AQI 325 मापा गया जो कि बेहद खराब स्थिति मानी जाती है. राजधानी में मंगलवार सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिससे शहर के कुछ हिस्सों में दृश्यता घटकर शून्य रह गई थी. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर का न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है.

कोहरे की चपेट में दिल्ली-NCR, कश्मीर को ठंड से मिली थोड़ी राहत


वहीं उत्तर प्रदेश में बस्ती राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार को राज्य में मौसम आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है जबकि कुछ स्थानों पर कोहरा छा सकता है. कश्मीर में मंगलवार को गुलमर्ग को छोड़कर अन्य स्थानों पर न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई. श्रीनगर में तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि घाटी के ऊंचाई वाले कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बर्फबारी होने का अनुमान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: दिल्ली में लगातार चौथे दिन बारिश, गुरुग्राम में गिरे ओले