डीआरडीओ प्रमुख को हटाने का फैसला हमारा, इस ओहदे पर अनुबंध वाले नहीं, युवा आएंगे : पर्रिकर

नई दिल्ली:

डीआरडीओ अविनाश चंदर को हटाने के फैसले पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि डीआरडीओ प्रमुख को हटाने का फैसला हमारा है। इस ओहदे पर अनुबंध वाले नहीं, बल्कि युवा लोग आएंगे।

वहीं डीआरडीओ चीफ अविनाश चंदर को पद से हटाए जाने की कोई नोटिस नहीं मिला है। सरकार की तरफ से उन्हें इसकी कोई औपचारिक सूचना नहीं दी गई है। वह बुधवार को काम पर आए और उन्होंने कहा कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है।

इससे पूर्व खबर आई थी कि डीआरडीओ के प्रमुख अविनाश चंदर को हटा दिया गया है। उनका कार्यकाल 31 जनवरी को खत्म हो जाएगा। हाल ही में उन्हें डेढ़ साल का एक्सटेंशन दिया गया था। कैबिनेट की अपाइंटमैंट कमेटी ने अविनाश चंदर को हटाने को मंजूरी दी है।

वहीं सूत्रों के मुताबिक, शेखर बसु डीआरडीओ के नए डीजी होंगे हालांकि एनडीटीवी से बातचीत में बसु ने साफ किया कि उनके पास अभी ऐसी कोई जानकारी नहीं है, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की तरफ से उन्हें जो जिम्मेदारी दी जाएगी उसे वह निभाने के लिए तैयार हैं।

एक सरकारी अधिसूचना के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति मामलों की समिति ने अविनाश चंद्र के अनुबंध को खत्म करने का निर्णय किया और यह निर्णय 31 जनवरी से प्रभावी होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिलचस्प यह है कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास सचिव सह डीआरडीओ महानिदेशक और रक्षा मंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार 64 साल की आयु पूरा होने पर पिछले साल 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो गए थे। उन्हें 31 मई 2016 तक के लिए 18 माह का अनुबंध दिया गया था।

(इनपुट्स भाषा से भी)