यह ख़बर 01 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

डिफेंस कालोनी लूट मामला : चार और गिरफ्तार, तकरीबन पूरी नगदी बरामद

खास बातें

  • दक्षिण दिल्ली के डिफेंस कालोनी इलाके में शुक्रवार को एक निजी बैंक की वैन से हुई सवा पांच करोड़ रुपये की लूट की घटना के मामले में चार और लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस ने सोमवार को लूट का करीब करीब पूरा धन बरामद करने का दावा किया है।
नई दिल्ली:

दक्षिण दिल्ली के डिफेंस कालोनी इलाके में शुक्रवार को एक निजी बैंक की वैन से हुई सवा पांच करोड़ रुपये की लूट की घटना के मामले में चार और लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस ने सोमवार को लूट का करीब करीब पूरा धन बरामद करने का दावा किया है।

पुलिस ने बताया कि इन चारों को राजधानी के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही इस घटना के संबंध में अब तक कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें धन छिपाने के मामले में एक आरोपी की मदद करने वाले उसके दो रिश्तेदार शामिल हैं।

लूट के मुख्य साजिशकर्ता हरिकिशन, रंजीत, विजय डागर और योगेश को रविवार को मालवीय नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया था। लुटेरे दीपक शर्मा और डागर के दो रिश्तेदारों को पहले गिरफ्तार किया जा चुका था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि उन्होंने लूट की तकरीबन पूरी राशि बरामद कर ली है। पुलिस ने कल ही निजी बैंक की वैन से लूटे गए 2. 36 करोड़ रूपये बरामद करने का दावा किया था। इस घटना में लुटेरों ने एक गार्ड को गोली मार दी थी जिसकी बाद में मौत हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर और खिड़की गांव इलाकों के लोगों, प्रत्यक्षदर्शियों और इस घटना के शिकार लोगों ने इन लुटेरों के चेहरे मोहरे और चाल ढाल के बारे में विस्तृत जानकारी दी थी जिसके आधार पर पुलिस ने अपने दस्तावेजों में से इनके रिकॉर्ड निकाले और फिर इन्हें घेरा गया। पुलिस ने छापों के दौरान नगदी ले जाने वाली गाड़ी की चाबी भी हरिकिशन के आवास से जब्त की।