महाराष्‍ट्र में मास्क नियम पर निर्णय सावधानीपूर्वक विचार के बाद ही: स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने रविवार को कहा कि वैसे तो कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर सपाट हो गयी है लेकिन मास्क लगाने संबंधी नियम पर कोई भी फैसला बड़ी सावधानी से किया जाएगा.

महाराष्‍ट्र में मास्क नियम पर निर्णय सावधानीपूर्वक विचार के बाद ही: स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

राज्य में कोविड-19 के 893 नये मामले सामने आये और आठ मरीजों की जान चली गयी.

औरंगाबाद:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने रविवार को कहा कि वैसे तो कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर सपाट हो गयी है लेकिन मास्क लगाने संबंधी नियम पर कोई भी फैसला बड़ी सावधानी से किया जाएगा. टोपे का ऐसे बयान ऐसे समय आया है जब एक दिन पहले ही राज्य में कोविड-19 के 893 नये मामले सामने आये और आठ मरीजों की जान चली गयी. टोपे ने जालना में संवाददाताओं से कहा, महाराष्ट्र में तीसरी लहर के चरम पर रहने के दौरान रोजना 48000 मामले नजर आये थे. अब नये मामले (चरम की तुलना में) दस फीसद भी नहीं है.

दिल्ली में 90% किशोरों ने ली COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक

फिलहाल उपचाराधीन रोगी करीब 9000 हैं.''जब उनसे मास्क लगाने के नियम को हटाने समेत कोविड-19 संबंधी नियमों में और ढील देने के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) निरंतर कह रहे हैं कि हम यह नहीं मानकर चल सकते कि कोविड महामारी बीत गयी. इसलिए मास्क हटाने पर निर्णय सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद ही लिया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना पाबंदियां खत्म, कार में यात्रा कर रहे लोगों को मास्क पहनना जरूरी नहीं, जानें क्या छूट मिली...

महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को मास्क लगाने, आपस में दूरी बनाये रखने जैसे कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन जारी रखने की जरूरत पर बल दिया था. हालांकि उसने जुलाई और अगस्त, 2021 में जारी किये गये आदेश एवं 10 अगस्त की मानक संचालन प्रक्रिया वापस ले ली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NeoCov Coronavirus: इंसानों के लिए बेहद खतरनाक हो सकता है यह वैरिएंट?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)