कराची में ही है दाऊद का परिवार, एनडीटीवी की पड़ताल में हुई पुष्टि

कराची में ही है दाऊद का परिवार, एनडीटीवी की पड़ताल में हुई पुष्टि

नई दिल्ली:

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है, इस दावे की पुष्टि एनडीटीवी ने अपनी पड़ताल में की है। अंग्रेज़ी अख़बार 'हिंदुस्तान टाइम्स' में छपे टेलीफ़ोन बिल पर जो पता दर्ज था, वो दाऊद इब्राहिम के घर का ही है। ये पता कराची के क्लिफ़्टन इलाके का है। इस टेलीफ़ोन बिल पर दाऊद की पत्नी मेहजबीन शेख का नाम है।

एनडीटीवी ने जब इस बिल पर लिखे फ़ोन नंबर और पते की पड़ताल की तो पाया कि क्लिफ़्टन इलाके में दाऊद की पत्नी के नाम पर चार पते हैं। इससे इस बात के पुख़्ता सबूत मिलते हैं कि दाऊद अपनी पत्नी और बच्चे के साथ कराची के इसी इलाके में रहता है।

हालांकि इस बात से पाकिस्तान बीते क़रीब दो दशकों से इनकार करता रहा है, लेकिन शनिवार को हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी ख़बर के बाद पाकिस्तान का झूठ सामने आया। अख़बार ने दाऊद इब्राहिम की ताज़ा तस्वीर छापी और तीन पासपोर्ट, कराची में रह रही उसकी पत्नी का टेलीफोन बिल और पाक से दुबई के बीच हवाई यात्रा के दस्तावेज भी छापे थे।

59 साल का दाऊद 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट में वांछित है अपराधी है। इस धमाके में 257 लोगों की मौत हो गई थी और करीब एक हजार लोग घायल हो गए थे। इसके अलावा वह कई अन्य आतंकी हमलों की साजिश रचने और मनी लॉड्रिंग तथा पैसों की उगाही के मामलों में आरोपी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उसके खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है। साल 2003 में अमेरिका ने उसे अल कायदा और लश्करे तैयबा से संपर्क रखने पर वैश्विक आतंकी करार दिया था।