इख़लाक़ हत्याकांड पर राजनीति जारी, बेटे दानिश की हालत अब भी नाजुक

इख़लाक़ हत्याकांड पर राजनीति जारी, बेटे दानिश की हालत अब भी नाजुक

ग्रेटर नोएडा:

मुजफ्फनगर दंगों के आरोपी और बीजेपी नेता संगीत सोम रविवार को अपने काफिले के साथ बिसाहड़ा गांव पहुंचे। गांव में वो इख़लाक़ के घर जाने के बजाय अपने समुदाय यानी आरोपियों के परिवारों से मिले और उन्हीं के लिए इंसाफ की मांग करने लगे। अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां धारा 144 का कितना असर है। कुछ ही देर में हिंदू रक्षा दल नाम के एक संगठन के लोग भी वहां पहुंच गए। गांव में एक जनसभा की और फिर भड़काऊ बातें कर निकल गए।

इसके बाद बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी गांव में आए। उन्होंने बीएसपी की ओर से पीड़ित परिवार को 11 लाख रुपये की सहायता राशि दी और कहा कि बीजेपी इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है।

प्रशासन अब संगीत सोम के अलावा यहां आने वाले कई लोगों पर धारा 144 तोड़ने पर कार्रवाई करने की बात कर रहा है। उधर इख़लाक़ के बेटे दानिश की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है, उसकी मौत की अफवाह पर उसके नाते-रिश्तेदार अस्पताल पहुंच गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी विशाल राणा और शिवम राणा सहित 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 2 की तलाश जारी है। विशाल के पिता बीजेपी कार्यकर्ता हैं। पुलिस की कार्रवाई और मीडिया कवरेज से नाराज गांव की महिलाओं ने रविवार को भी अपना गुस्सा जाहिर किया।