यह ख़बर 15 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'दादा' ने मांगा 'दीदी' का समर्थन

खास बातें

  • राष्ट्रपति पद के संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपनी छोटी बहन बताते हुए उनसे समर्थन मांगा।
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति पद के संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  को अपनी छोटी बहन बताते हुए उनसे समर्थन मांगा। साथ ही उन्होंने खुद को उम्मीदवार बनाए जाने पर कहा कि वह इससे सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब प्रणब ने कहा कि मैं इसके लिए संप्रग के सभी सहयोगी दलों को धन्यवाद देता हूं। खासकर सोनिया जी का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरी उम्मीदवारी की घोषणा की। मैं इस प्रस्ताव को स्वीकार करता हूं।

मुखर्जी ने कहा कि हमने सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे अपना समर्थन दें। अपने लम्बे राजनीतिक करियर के दौरान मुझे सभी पार्टियों और उनके नेताओं का समर्थन और प्यार मिला है। अगले कुछ हफ्तों तक मैं सभी से समर्थन मांगूंगा।

यह पूछे जाने पर क्या वह ममता बनर्जी से भी समर्थन मांगेंगे, उन्होंने कहा कि मैं उनसे भी समर्थन मांगूगा, वह मेरी छोटी बहन जैसी है। उन्होंने कहा कि उनके बाद वित्त मंत्री की जिम्मेदारी कौन सम्भालेगा, यह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तय करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की ओर से प्रणब मुखर्जी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने की घोषणा की गई है।