नरेंद्र दाभोलकर के परिजन का आरोप, किरेन रिजिजू ने संसद को गुमराह किया

नरेंद्र दाभोलकर के परिजन का आरोप, किरेन रिजिजू ने संसद को गुमराह किया

केंद्रीय मंत्री रिजिजू

नई दिल्ली:

नरेंद्र दाभोलकर के परिजन ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपना यह बयान देकर संसद को गुमराह किया है कि तर्कवादी दाभोलकर, कन्नड़ लेखक एम एम कलबुर्गी और वामपंथी नेता गोविंद पानसरे की हत्या के मामलों में कोई संबंध नहीं है।

दिवंगत तर्कवादी और महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति (एमएएनएस) के संस्थापक रहे दाभोलकर के बेटे हामिद दाभोलकर ने कहा कि तीनों हत्याकांडों के बीच ‘‘बहुत कुछ मिलता-जुलता’’ है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह बयान तथ्यों पर आधारित नहीं है और संसद को गुमराह किया जा रहा है। तीनों हत्याकांडों को अंजाम देने का तरीका एक जैसा है जिसकी अनदेखी नहीं की जा सकती।’’
एमएएनएस के राज्य अध्यक्ष अविनाश पाटिल और हामिद दाभोलकर ने कहा, ‘‘इन तीनों हत्याकांडों की जांच एजेंसी ने कहा है कि हत्या किसी आपसी रंजिश की वजह से नहीं हुई बल्कि विचारों के विरोध के कारण हुई जिसके लिए तीनों वरिष्ठ लोग अपने-अपने क्षेत्रों में लड़ रहे थे।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने दावा किया कि पानसरे के परिवार की ओर से दाखिल एक रिट याचिका में यह रिकॉर्ड पर आया है कि रुद्र पाटिल नाम के एक शख्स की पानसरे हत्याकांड में कुछ भूमिका थी। रुद्र गोवा बम धमाका मामले में भी आरोपी है। उन्होंने कहा कि रुद्र पाटिल की पत्नी अदालत में समीर गायकवाड़ की पैरवी कर रही है। समीर पानसरे हत्याकांड में गिरफ्तार किया जा चुका है।