यह ख़बर 24 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सोपोर में कर्फ्यू, श्रीनगर में अलगाववादियों का बंद

श्रीनगर:

कश्मीर के सोपोर कस्बे में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में एक युवक की मौत के बाद मंगलवार को यहां अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया गया।

कर्फ्यू लागू किए जाने के साथ ही कस्बे में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस अर्धसैनिक बलों को भारी संख्या में नुकीले तारों की बाड़ के साथ सड़कों पर तैनात कर दिया गया।

इलाके की सभी दुकानों, सार्वजनिक परिवहन, व्यवसाय और शिक्षण संस्थानों को भी बंद कर दिया गया है। उधर, अलगाववादियों ने घटना के विरोध में श्रीनगर में बंद का आह्वान किया।

अरशद अहमद शाह नाम का युवक सोमवार को सुरक्षा बलों की गोलीबारी में मारा गया। वह उन प्रदर्शनकारियों में शामिल था, जिन्होंने उस स्थान पर सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया था, जहां उन्होंने मुठभेड़ में एक विदेशी आतंकवादी को मार गिराया था, जबकि उसके स्थानीय सहयोगी को गिरफ्तार किया था। गोलीबारी की घटना में चार अन्य लोग भी घायल हुए।

श्रीनगर में बंद के मद्देनजर बाजार, व्यवसायिक और शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं, हालांकि सिविल लाइंस इलाके में आंशिक यातायात संचालन देखा गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कश्मीर घाटी के अन्य शहरों एवं कस्बों में हालांकि सरकारी कार्यालय, बैंक और डाकघरों में सामान्य रूप से काम हो रहा है। घाटी में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और अब तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।