अनंतनाग में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों के बीच कर्फ्यू

अनंतनाग में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों के बीच कर्फ्यू

श्रीनगर:

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग शहर में आज प्रतिबंध लगा दिए गए जहां उधमपुर पेट्रोल बम हमले की चपेट में आए जाहिद की मौत के बाद से प्रदर्शन हो रहे हैं। पुलिस ने कहा कि प्रतिबंध कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए लगाए गए हैं। जाहिद की मौत को लेकर अनंतनाग के बहुत से इलाकों में मंगलवार को भी बंद रहा।

जाहिद के गांव बातेंगू से प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों की खबरें मिलीं। इसके साथ ही गोरीवान-बिज्बेहारा और अनंतनाग शहर और क्योमोह तथा कुलगाम के खुदवानी से भी झड़पों की खबरें मिलीं।

जाहिद का घर अनंतनाग में
20 साल के जाहिद का घर अनंतनाग में ही है, जिस पर जम्मू के उधमपुर में 10 दिन पहले गोहत्या की अफवाह के चलते पेट्रोल बम से हमला किया गया था। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा था, लेकिन रविवार को उसकी मौत हो गई थी।

उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार
विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस ने इस मामले के लिए बीजेपी को दोषी ठहराया है, जो जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं। अब्दुल्ला ने कहा कि बीफ बैन के नाम पर बिना वजह मौत हुई, जिसके लिए बीजेपी और उसके सहयोगी जिम्मेदार हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या है पूरा मामला
जाहिद 9 अक्तूबर को उस समय घायल हो गया था जब जम्मू से कश्मीर जा रहे उसके ट्रक पर गोहत्या की अफवाह के चलते पेट्रोल बम से हमला हुआ। ट्रक का चालक शौकत अहमद भी अस्पताल में भर्ती है । जाहिद पर हमला करने वाले नौ आदमियों और स्थानीय लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों का कहना है कि उनमें से तीन का संबंध राजनीतिक दलों से हैं और एक निलंबित पुलिस कांस्टेबल है।